Bharat Bandh: उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों में सड़क पर उतरे वामपंथी व राजद कार्यकर्ता

राजद के जिला अध्यक्ष ने कहा कि किसानों के इस आंदोलन को राजद का पूरा समर्थन प्राप्त है। इसलिए जगह-जगह राजद के कार्यकर्ता बंद के समर्थन में सड़क पर उतर गए हैं। आमलोगों से अपील की कि वे बंद का समर्थन करें वह सफल बनाने में अपना सहयोग करें।

Ajit KumarMon, 27 Sep 2021 10:18 AM (IST)
भाकपा माले के नगर सचिव सूरज कुमार ने बताया कि केंद्र सरकार किसान विरोधी रवैया अपनाए हुए है। फोटो- जागरण

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। संयुक्त किसान मोर्चा के एलान पर भारत बंद को लेकर वामपंथी संगठन व राजद के कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए हैं। मुजफ्फरपुर समेत पूरे उत्तर बिहार में इनका विरोध प्रदर्शन जारी है। मुजफ्फरपुर में  भाकपा माले के नगर सचिव सूरज कुमार ने बताया कि केंद्र सरकार किसान विरोधी रवैया अपनाए हुए है। जब तक तीन नए कृषि कानून वापस नहीं होंगे, आंदोलन चलेगा। राजद के जिला अध्यक्ष रमेश गुप्ता ने कहा कि किसानों के इस आंदोलन को राजद का पूरा समर्थन प्राप्त है। इसलिए जगह-जगह राजद के कार्यकर्ता बंद के समर्थन में सड़क पर उतर गए हैं। आमलोगों से अपील की कि वे बंद का समर्थन करें वह सफल बनाने में अपना सहयोग करें।

यह भी पढ़ें: LIVE Bharat Bandh Update: पटना में बिहार की लाइफलाइन गांधी ब्रिज जाम, दरभंगा में रोकी संपर्क क्रांति एक्‍सप्रेस

भाकपा-माले नगर सचिव ने कहा कि ग़रीबों व किसानों को जमीन से बेदखली करने की मोदी सरकार की साजिश के खिलाफ तथा 3 कृषि कानून व 4 श्रम कोड रद्द करने,चरम बेरोजगारी-महंगाई, राष्ट्रीय मुद्रीकरण-निजीकरण पर रोक लगाने आदि सवालों पर मोदी सरकार के खिलाफ किसान संगठनों व ऐक्टू सहित अन्य ट्रेड यूनियनों,छात्र-युवा व महिला संगठनों के सँयुक्त आह्वान पर भारत बन्द है। फहद जमां ने कहा कि मोदी सरकार के खिलाफ पूरे देश के लोगों में व्यापक आक्रोश व गुस्सा है।‌मजदूर-किसानों के साथ छात्र,नौजवानों से अपील करते है कि भारत बन्द को लेकर सड़कों पर अधिक से अधिक संख्या में उतरें और मोदी सरकार के खिलाफ अपने गुस्सा-आक्रोश को प्रकट करें। अपील की कि बन्द को इतना असरदार और ऐतिहासिक बनांए कि सरकार गरीबों को जमीन से बेदखल करने ,मुद्रीकरण-निजीकरण कर कम्पनी राज थोपने,मजदूर ,किसानों को मजबूर बनाने वाले कानून,थोपने,रोजगार छिनने तथा स्वास्थ्य और शिक्षा को चौपट करने की हिमाकत नहीं कर सके। 

भारत बंद को लेकर मुजफ्फरपुर शहर में भाकपा-माले, इंसाफ मंच, किसान महासभा व खेत व ग्रामीण मजदूर सभा ने जुलूस निकला। इसमें माले नगर सचिव सूरज कुमार सिंह, खेत मजदूर सभा के जिला सचिव व राज्य कार्यकारी सचिव शत्रुघ्न सहनी, इंसाफ मंच के जिला अध्यक्ष फहद जमां,ऐपवा की जिला अध्यक्ष शारदा देवी, आइसा के जिला संयोजक दीपक कुमार आदि शामिल है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.