बेतिया ने बगहा की टीम को हराकर महाकाल कबड्डी प्रतियोगिता जीती, रोमांचक रहा मुकाबला

खेल के पहले हाफ में ही बेतिया की टीम ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए 16 अंक की बढ़त बना ली। खेल के दूसरे हाफ में बगहा की टीम ने भी अपना उच्च कोटि का प्रदर्शन करते हुए मुकाबला बराबरी करने का प्रयास किया।

By DharmendraEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 03:56 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 03:56 PM (IST)
बेतिया ने बगहा की टीम को हराकर महाकाल कबड्डी प्रतियोगिता जीती, रोमांचक रहा मुकाबला
ट्राफी के साथ एकजुट विजेता टीम के खिलाड़ी । जागरण

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। पतिलार में आयोजित महाकाल कबड्डी प्रतियोगिता के फाइनल में गुरुवार की रात बेतिया की एकलव्य कबड्डी क्लब ने बगहा की टीम को 17 अंक से पराजित किया। खेल के पहले हाफ में ही बेतिया की टीम ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए 16 अंक की बढ़त बना ली। खेल के दूसरे हाफ में बगहा की टीम ने भी अपना उच्च कोटि का प्रदर्शन करते हुए मुकाबला बराबरी करने का प्रयास किया। परंतु अंतत: बेतिया की टीम ने 71-54 से प्रतियोगिता को जीत लिया।

बेतिया टीम के विशाल व निशांत तथा बगहा टीम के परवेज अख्तर के उच्च कोटि के प्रदर्शन को दर्शकों ने जमकर सराहा। इसके पूर्व तिरुपति चीनी मिल के केन मैनेजर वीरेंद्र प्रताप ङ्क्षसह, रविकेश  पाठक, जदयू के बगहा एक प्रखंड अध्यक्ष जितेन्द्र प्रसाद जायसवाल, बीडीसी राजन ठाकुर, मनोहर यादव ,कुश कुमार आदि ने संयुक्त रूप से फीता काटकर कबड्डी प्रतियोगिता के फाइनल मैच का शुभारंभ किया। इस अवसर पर तिरुपति चीनी मिल के केन मैनेजर वीरेंद्र प्रताप ङ्क्षसह ने दोनों टीम के खिलाडिय़ों की प्रशंसा करते हुए कहा कि खेल में एक की जीत व दूसरे की हार भले ही हो परंतु अपनापन व अनुशासन की महत्ता ही प्रशंसनीय होती है। खेल के समय ऐसा लग रहा था कि हम सब कोई राज्य स्तरीय प्रतियोगिता देख रहे हैं।

बेतिया टीम के कैप्टन देव कुमार व बगहा टीम के कैप्टन अमीर अंसारी को धन्यवाद देते हुए कहा कि आप दोनों पश्चिमी चंपारण की शान है। जिस खेल भावना का परिचय दिया है,उसकी जितनी भी तारीफ की जाय कम है। मैच में रेफरी की भूमिका में अखिलेश यादव व उपेन्द्र पासवान रहे। आंखों देखा हाल अनिल कुमार गुप्ता व संजीव कुमार ने सुनाया। उद्घोषक अशोक राव ने महा काल कबड्डी प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए विशाल कुमार, शशि रंजन ङ्क्षसह, प्रभाकर यादव, लालबाबू राव समेत पतिलार के सभी नवयुवकों को धन्यवाद दिया। 

chat bot
आपका साथी