15 जून को भी बीएड की प्रवेश परीक्षा पर संकट

कोरोना के बढ़ते संक्रमण और लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद बीएड की प्रवेश परीक्षा पर संकट मंडराने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 01:32 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 01:32 AM (IST)
15 जून को भी बीएड की प्रवेश परीक्षा पर संकट
15 जून को भी बीएड की प्रवेश परीक्षा पर संकट

मुजफ्फरपुर : कोरोना के बढ़ते संक्रमण और लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद बीएड की प्रवेश परीक्षा पर संकट मंडराने लगा है। नोडल विवि ललित नारायण मिथिला विवि की ओर से 15 जून को प्रवेश परीक्षा प्रस्तावित की गई है। इसके लिए 25 मई तक बिना अतिरिक्त शुल्क और 28 मई तक विलंब शुल्क के साथ आवेदन करने की तिथि है। वहीं 29 व 30 मई को फॉर्म एडिट करने का विकल्प दिया जाएगा। वहीं 11 जून से इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। कोरोना संक्रमण के कारण इस परीक्षा का आयोजन मुश्किल लग रहा है।

------------------------

पैट के लिए भी करना होगा इंतजार : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से पीएचडी एडमिशन टेस्ट के लिए छात्र-छात्राओं को इंतजार करना होगा। सत्र-2020-23 में पीएचडी के लिए विवि की ओर से कार्यक्रम तैयार किया गया था। इसके अनुसार 18 अप्रैल को पैट प्रस्तावित था। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसे स्थगित करना पड़ा। उम्मीद थी कि कोरोना संक्रमण कम होने के बाद जून के प्रथम या द्वितीय सप्ताह में पैट का आयोजन होगा। जिस प्रकार कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है उसको देखते हुए पैट का आयोजन जून में भी हो पाना मुश्किल है।

ईद के समय शिक्षकों को वेतन मिलने से खुशी

ईद के अवसर पर डीपीओ स्थापना जमालुद्दीन के प्रयास से जिले के प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक, नियमित एवं स्थानीय संस्था द्वारा नियुक्त संस्कृत, मदरसा, अल्पसंख्यक विद्यालय सहित सभी शिक्षकों का वेतन भुगतान कराया गया। डीपीओ ने बताया कि अप्रैल 2021 तक भुगतान किया जा चुका है। अनुपस्थिति पंजी की जांच करते हुए इतने अल्प समय में काफी प्रयास से संभव हो सका है। वहीं, सर्वशिक्षा अभियान मद के कुछ प्रखंडों का भुगतान बैंक द्वारा स्टाफ की कमी के कारण नहीं किया जा सका है। उनलोगों को भी शनिवार तक भुगतान हो जाएगा। इस विषम परिस्थिति में कार्य करने के लिए स्थापना कार्यालय के वेतन संभाग, कोषागार एवं बैंक कर्मी धन्यवाद के पात्र हैं। इधर, ईद के पूर्व वेतन मिलने से शिक्षकों में हर्ष व्याप्त हो गया।

chat bot
आपका साथी