मुजफ्फरपुर में 35 केंद्रों पर होगी बीएड की प्रवेश परीक्षा, एक जुलाई से डाउनलोड होगा एडमिट कार्ड

Bihar BEd entrance exam बीआरए बिहार विवि ने नोडल सेंटर मिथिला विश्वविद्यालय को केंद्रों की प्रस्तावित सूची भेज दी है। जिले में 35 केंद्रों पर बीएड की प्रवेश परीक्षा 11 जुलाई को प्रस्तावित है। एक जुलाई से डाउनलोड होगा एडमिट कार्ड।

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:48 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:48 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में 35 केंद्रों पर होगी बीएड की प्रवेश परीक्षा, एक जुलाई से डाउनलोड होगा एडमिट कार्ड
मुजफ्फरपुर में 35 केंद्रों पर होगी बीएड की प्रवेश परीक्षा

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। जिले में 35 केंद्रों पर बीएड की प्रवेश परीक्षा 11 जुलाई को प्रस्तावित है। बीआरए बिहार विवि ने नोडल सेंटर मिथिला विश्वविद्यालय को केंद्रों की प्रस्तावित सूची भेज दी है। विवि की बीएड की नोडल पदाधिकारी डा.अमिता शर्मा ने बताया कि प्रवेश परीक्षा के लिए सरकारी कालेजों, प्लस टू स्कूलों और निजी स्कूलों को केंद्र बनाया गया है। बीएड कालेजों में परीक्षा केंद्र नहीं होंगे। जिले के 59 कालेजों में 6300 सीटों पर नामांकन होना है। इसके लिए 16455 अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया है।

 बीएड के राज्य नोडल पदाधिकारी डा.अशोक मेहता ने बताया कि सभी विवि की ओर से केंद्रों की सूची उपलब्ध करा दी गई है। अब प्रदेशभर में सभी 11 शहरों के लिए केंद्रों की फाइनल सूची तैयार की जा रही है। साथ ही प्रवेश परीक्षा की तिथि पर राजभवन को स्वीकृति के लिए लिखा गया है। यदि उसे मंजूरी मिल जाती है तो सूची जारी कर दी जाएगी। साथ ही एक जुलाई से अभ्यर्थी बीएड के पोर्टल से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। इसबार कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी केंद्रों पर क्षमता से कम अभ्यर्थियों को आवंटित किया जाएगा ताकि संक्रमण के खतरे से बचा जा सके।

chat bot
आपका साथी