दुकानों के शटर लॉक, बाजार डाउन

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार पर नकेल के लिए प्रशासन के निर्देश पर शनिवार को शहर के तमाम बाजार दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 01:28 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 02:08 AM (IST)
दुकानों के शटर लॉक, बाजार डाउन
दुकानों के शटर लॉक, बाजार डाउन

मुजफ्फरपुर। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार पर नकेल के लिए प्रशासन के निर्देश पर शनिवार को शहर के तमाम बाजार, दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रहे। मोतीझील, कल्याणी, जवाहरलाल रोड, आमगोला, गोला रोड, जीरोमाइल, दरभंगा रोड, पुरानी बाजार, सोनापट्टी, छाता बाजार, अघोरिया बाजार, माड़ीपुर, गोबरसही, भगवानपुर, बैरिया, अहियापुर, सरैयागंज, कंपनीबाग, कलमबाग, जूरनछपरा, मिठनपुरा, कन्हौली, हाथी चौक, कच्ची-पक्की आदि इलाकों में तमाम व्यापारिक प्रतिष्ठानों के शटर डाउन रहे। वहीं, बाजार लॉक रहा। दवा व दूध की दुकानों को छोड़कर तमाम दुकानों में ताले लटकते रहे। इससे सड़कों पर भी सन्नाटा रहा। हालांकि, इस दौरान बेवजह और बगैर मास्क घूम रहे लोगों पर पुलिस ने लाठियां चटकाई। साथ ही दर्जनों लोगों का चालान काटा। वहीं गली-मोहल्लों में रोक के बाद भी दुकान खोलने वालों से भी जुर्माना वसूला गया। एसडीओ पूर्वी और पश्चिमी समेत अधिकारियों की टीमें पूरे दिन विभिन्न इलाकों का दौरा करती रहीं।

आज भी रहेगी बंदी : शहर में रविवार को भी बाजार बंद रहेंगे। जिला प्रशासन द्वारा सप्ताह में दो दिन शनिवार और रविवार को तमाम व्यापारिक प्रतिष्ठान को बंद रखने के निर्देश पर रविवार को भी दवा व दूध समेत जरूरी उपभोक्ता सामग्री की दुकानों को छोड़ तमाम दुकानें बंद रहेंगी। अब सोमवार से सुबह दस से शाम पांच बजे तक दुकानें खुलेंगी।

साहेबगंज में आदेश उल्लंघन में मिठाई दुकान सील : बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह द्वारा जारी किए गए आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में प्रशासन ने केशव चौक स्थित उमेश साह की मिठाई दुकान को सील कर दिया। इसकी पुष्टि सीओ राकेश कुमार ने की है। बता दें कि सुबह 10 से शाम 5 बजे तक सभी दुकानें खोलने व इसके बाद बंद रखने तथा आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानें शनिवार व रविवार को सभी बंद रखने का निर्देश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी