पारू के गौरा सरैया बाया नदी का बौद्धा तटबंध टूटा, हजारों एकड़ फसल बर्बाद

पारू प्रखंड के गौरा सरैया गाव स्थित बाया नदी का बौद्धा तटबंध मंगलवार को सुबह टूट गया। इससे हजारों एकड़ खेतों में लगी धान की फसल बर्बाद हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 04:30 AM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 04:30 AM (IST)
पारू के गौरा सरैया बाया नदी का बौद्धा तटबंध टूटा, हजारों एकड़ फसल बर्बाद
पारू के गौरा सरैया बाया नदी का बौद्धा तटबंध टूटा, हजारों एकड़ फसल बर्बाद

मुजफ्फरपुर। पारू प्रखंड के गौरा सरैया गाव स्थित बाया नदी का बौद्धा तटबंध मंगलवार को सुबह टूट गया। इससे हजारों एकड़ खेतों में लगी धान की फसल बर्बाद हो गई। वहीं, आधा दर्जन गावों का मुख्य सड़क से संपर्क भंग हो गया है। ग्रामीणों ने इसकी सूचना विभागीय कार्यपालक अभियंता को दी है, लेकिन समाचार लिखे जाने तक कोई अधिकारी टूटे तटबंध का निरीक्षण करने तक नहीं पहुंचा था। इससे ग्रामीणों में नाराजगी है।

ग्रामीण राजेश्वर प्रसाद यादव ने बताया कि सरैया बाजार और गौरा गाव के मध्य बाया नदी का बौद्धा तटबंध मंगलवार को सुबह अचानक टूट गया। पानी की तेज रफ्तार ने देखते ही देखते 15 फीट लंबी और करीब आठ फीट गहरी खाई बना दी। इससे गौरा समेत अन्य कई गावों की सड़कों और खेतों में पानी पहुंच गया। सड़क पर पानी के बहाव से आवागमन बाधित हो गया है।

किसानों ने बताया कि काफी खर्च और मेहनत करके धान की फसल लगाई थी। पल भर में बाया नदी का तटबंध टूट जाने से हजारों एकड़ खेतों में लगी धान की फसल बर्बाद हो गई। इससे किसानों को काफी नुकसान हुआ है। वहीं आवागमन में भी समस्या हो गई है।

कुढ़नी प्रखंड को बाढ़ग्रस्त घोषित करने की मांग : कुढ़नी प्रखंड की बसौली पंचायत की मुखिया विनीता कुमारी ने सासद अजय निषाद व जिलाधिकारी प्रणव कुमार को ज्ञापन देकर कुढ़नी प्रखंड को बाढ़ग्रस्त घोषित करने की माग की है। ज्ञापन में किसानों की नष्ट फसल व बेरोजगार युवाओं को मुआवजा देने की माग समाजसेवी शकर कुशवाहा ने की है।

chat bot
आपका साथी