सीएम नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट पर बैंकों की उदासीनता ने लगाया ग्रहण

बैंकों की उदासीनता के कारण 14 लाभुकों ने योजना का लाभ लेने से किया इन्कार योजना के लिए पुन 18 सितंबर तक इच्छुक लाभुक कर सकते आवेदन। जिला परिवहन कार्यालय ने विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखा है। आवेदन की तिथि को विस्तरित करने का अनुरोध किया गया है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 03:44 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 03:44 PM (IST)
सीएम नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट पर बैंकों की उदासीनता ने लगाया ग्रहण
कुल 29 लाभुकों में से अबतक मात्र छह लाभुकों को ही एंबुलेंस की चाबी सौंपी जा सकी है।

दरभंगा, [विभाष झा]। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक 'मुख्यमंत्री ग्रामीण परिवहन योजना' पर जिले में बैंकों की उदासीनता ने ग्रहण लगा दिया है। पूर्व में इस योजना के तहत चयनित कुल 29 लाभुकों में से अबतक मात्र छह लाभुकों को ही एंबुलेंस की चाबी सौंपी जा सकी है। शेष 23 लाभुकों में से 14 लाभुकों ने बैंकों के रवैये से परेशान होकर योजना का लाभ लेने से मना कर दिया है। शेष नौ लाभुक भी इस योजना का लाभ लेने से मना कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: ओवैसी की री-एंट्री से कुछ नेता खुश हो रहे तो कुछ परेशान

नई तिथि की घोषणा की गई
इस सिलसिले में जिला परिवहन कार्यालय ने परिवहन विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखा है। पत्र में पुन: लाभुकों के चयन को लेकर आवेदन की तिथि को विस्तरित करने का अनुरोध किया गया है। विभाग से हरी झंडी मिलने के बाद पुन: इस योजना के लिए नई तिथि की घोषणा की गई। नई तिथि के मुताबिक इच्छुक लाभुक 18 सितंबर तक इस योजना के तहत अपना आवेदन दे सकते है। इनमें से चयनित लाभुकों को इसका लाभ दिया जाएगा। इस संबंध में जिला परिवहन पदाधिकारी रवि कुमार ने बताया कि पूर्व में चयनित कुल 29 में से छह लाभुकों को इस योजना के तहत एंबुलेंस की चाभी सौंपी गई है। कुछ का लोन प्रक्रिया में है। कई लाभुकों ने इस योजना का लाभ लेने से मना कर दिया है। लाभुकों का कहना हैं कि बैंकों द्वारा उन्हें काफी दौड़ाया जा रहा है। इससे वे परेशान हो चुके हैं। वे इस योजना का लाभ नहीं लेना चाहते। डीटीओ ने बताया कि समय-समय पर लाभुकों की परेशानियों को दूर करने की पहल की गई। बैंकों से बात किया गया। बैंकों की अपनी परेशानियां है। शाखा प्रबंधकों का कहना है कि लोन की रिकवरी में काफी समस्याएं आएंगी। वहीं, कई लाभुकों का पेपर सही नहीं है। इसके कारण उनको लोन नहीं दिया जा सकता।

यह भी पढ़ें: Bihar Panchayat Election 2021 से ठीक पहले पटना हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, मुजफ्फरपुर के युवक दायर की थी याचिका

योजना के तहत सरकार दो लाख तक की दे रही सब्सिडी

मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत एंबुलेंस की खरीदारी पर लाभुकों को दो लाख तक की सब्सिडी सरकार दे रही है। बावजूद कई लाभुक इस योजना का लाभ नहीं लेना चाहते। बता दें कि कोरोना काल के दौरान ग्रामीण इलाकों में एंबुलेंस की कमी को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री ग्रामीण परिवहन योजना के तहत एंबुलेंस की खरीदारी को ले योजना की शुरुआत की थी।

chat bot
आपका साथी