मुजफ्फरपुर स्थित कुढऩी के पूर्व सीओ रंभू ठाकुर के दो वेतन वृद्धि पर लगी रोक

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के संयुक्त सचिव कंचन कपूर द्वारा जारी संकल्प में कहा गया है कि घनश्यामपुर के लगमा निवासी रंजीत राम ने भू-दान की जमीन से कब्जा हटाने को लेकर लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत परिवाद दायर किया था।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 11:48 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 11:48 AM (IST)
मुजफ्फरपुर स्थित कुढऩी के पूर्व सीओ रंभू ठाकुर के दो वेतन वृद्धि पर लगी रोक
दरभंगा के घनश्यामपुर में भूदान की जमीन से कब्जा हटाने में लापरवाही पर विभाग की कार्रवाई।

मुजफ्फरपुर, जासं। कुढऩी के पूर्व अंचलाधिकारी रंभू ठाकुर पर विभाग ने कार्रवाई की है। उनकी दो वेतन वृद्धि पर रोक लगा दी गई है। यह कार्रवाई उनके दरभंगा जिला के घनश्यामपुर अंचल में सीओ रहते हुए भूदान की जमीन से कब्जा हटाने के मामले में लापरवाही को लेकर की गई है। वर्तमान में वैशाली के भगवानपुर अंचल में कार्यरत हैं। उनके खिलाफ मुजफ्फरपुर में भी सरकारी जमीन की जमाबंदी करने को लेकर विभागीय कार्यवाही चल रही है। राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के संयुक्त सचिव कंचन कपूर द्वारा जारी संकल्प में कहा गया है कि घनश्यामपुर के लगमा निवासी रंजीत राम ने भू-दान की जमीन से कब्जा हटाने को लेकर लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत परिवाद दायर किया था। प्राधिकार द्वारा जारी आदेश का पालन रंभू ठाकुर के द्वारा नहीं किया गया। यहां तक कि दरभंगा डीएम के आदेश का भी अनुपालन नहीं किया गया। उनके कुढऩी स्थानांतरण के बाद दरभंगा डीएम ने विभाग को मंतव्य भेजा। इसके बाद सीओ के खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू की गई। उनपर लगे आरोप, विभागीय कार्यवाही में मिले जांच रिपोर्ट के आधार पर विभाग ने उनके दो वेतन वृद्धि पर रोक लगाने का आदेश दिया।

मुशहरी के दो पूर्व सीओ के खिलाफ कसा शिकंजा

मुशहरी अंचल के दो पूर्व अंचलाधिकारी नवीन भूषण एवं नागेंद्र कुमार के खिलाफ शिकंजा कस गया है। दोनों के खिलाफ लोकायुक्त एवं राज्य सरकार ने रिपोर्ट मांगी है। मालूम हो कि लोकायुक्त की निगरानी टीम ने अंचल में जांच में दाखिल-खारिज वाद एवं जमाबंदी पंजी में भिन्नता पाई थी। इसके अलावा भी कई तरह की अनियमितता पाई गई थी। इसे देखते हुए लोकायुक्त ने रिपोर्ट मांंगी है। इसके अलावा सरकार ने भी दोनों पदाधिकारियों के खिलाफ आरोप पत्र गठन करने को कहा है।

योजनाओं में लूटखसोट के खिलाफ आंदोलन करेगा राजद

बोचहां (मुजफ्फरपुर), संस: प्रखंड के कनहारा हनुमान मंदिर के समीप राजद की बैठक प्रखंड अध्यक्ष रामाकांत सहनी की अध्यक्षता में हुई जिसमें योजनाओं में मची लूटखसोट के खिलाफ आंदोलन का निर्णय लिया गया। संचालन युवा राजद प्रखंड अध्यक्ष प्रशांत कुमार ने किया। मौके पर जिला सचिव हरिलाल राय, राम दिनेश महतो, सुशीला देवी, राममूरत राय, मो. अहमद उल्लाह, टुल्लू पासवान, कपल रजक, कुंवर अंशुमान, सिकंदर राय आदि शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी