मधुबनी के 10 विद्यालय के दो दर्जन से अधिक शिक्षकों के एक दिन के वेतन भुगतान पर रोक

अनाधिकृत रुप से विद्यालय बंद रखने एवं विद्यालय से बिना सूचना के अनुपस्थित रहने पर बीडीओ ने यह कार्रवाई की है। इस बाबत स्थानीय बीईओ को निदेशित पत्र में उन्होंने उल्लेख किया है। शिक्षकों से जवाब भी देने को कहा गया है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 11:11 AM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 11:48 AM (IST)
मधुबनी के 10 विद्यालय के दो दर्जन से अधिक शिक्षकों के एक दिन के वेतन भुगतान पर रोक
बीडीओ ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दिया वेतन काटने का आदेश। प्रतीकात्मक फोटो

खजौली(मधुबनी), जासं। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ मनीष कुमार ने प्रखंड के 10 विद्यालयों के दो दर्जन से अधिक शिक्षक एवं शिक्षिकाओं के एक दिन के वेतन भुगतान पर रोक लगा दिया है। अनाधिकृत रुप से विद्यालय बंद रखने एवं विद्यालय से बिना सूचना के अनुपस्थित रहने पर बीडीओ ने यह कार्रवाई की है। इस बाबत स्थानीय बीईओ को निदेशित पत्र में उन्होंने उल्लेख किया है कि गुरुवार को क्षेत्र भ्रमण के क्रम में उन्होंने राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय हथियाही, नव सृजित प्राथमिक विद्यालय हथियाही कुशवाहा टोल, राजकीय प्राथमिक विद्यालय सुक्की नासी एवं प्राथमिक विद्यालय एकडारा उत्तर को पूर्णतः बन्द पाया। उन्होंने इन चारों विद्यालयों के विद्यालय प्रधान सहित सभी शिक्षकों से स्पष्टीकरण पूछते हुए अपने मंतब्य के साथ 24 घंटे में उसका जवाब देने तथा सभी शिक्षकों का एक दिन का वेतन अगले आदेश तक स्थगित रखने का आदेश दिया है। 

वहीं, दूसरे पत्र में उन्होंने राजकीय प्राथमिक विद्यालय हथियाही कन्या के शिक्षक राम उदगार सिंह एवं राम नरेश सिंह, प्राथमिक मकतब सुक्की के शिक्षक बैद्यनाथ कुमार बासुकी एवं सरफू निशा, प्राथमिक विद्यालय सुक्की दक्षिण ब्राह्मण टोल की शिक्षिका अर्चना कुमारी, कुमारी आशा दीपिका एवं सुप्रीत कुमारी, मध्य विद्यालय सुक्की के शिक्षक रामाशीष राम, उच्च माध्यमिक विद्यालय सुक्की के मनोज कुमार ठाकुर एवं ज्ञानवती झा तथा नव सृजित प्राथमिक विद्यालय सुक्की की शिक्षिका रिंकी कुमारी के एक दिन के वेतन भुगतान पर अगले आदेश तक रोक लगाने तथा 24 घंटे के अन्दर विद्यालय प्रधान के माध्यम से अनुपस्थिति के स्पष्ट कारणों व साक्ष्यों के साथ स्पष्टीकरण समर्पित करने का निदेश दिया है। उन्होंने शिक्षिका रिंकी कुमारी एवं ज्ञानवती झा के दो दिनों से विद्यालय से अनुपस्थित रहने के कारण दो दिनों का वेतन स्थगित रखने का निदेश दिया है।

सदर अस्पताल में बिजली गुल, हंगामा

मुजफ्फरपुर : सदर अस्पताल में दोपहर में अचानक बिजली गुल पर लोगों ने जमकर हंगामा किया। एक घंटे के बाद जेनरेटर सुविधा बहाल होने के बाद लोग शांत हुए। इसके बाद स्थिति सामान्य हुई।

स्वजन का इलाज कराने आए ब्रह्मपुरा के राजू कुमार ने बताया कि दोपहर में अचानक बिजली गुल हो गई। इमरजेंसी और महिला वार्ड समेत कक्ष में अंधेरा हो गया। गर्मी से मरीजों का हाल बेहाल होने लगा। जेनरेटर भी नहीं चलाया गया। इसके कारण कोरोना टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कराने को लाइन में खड़े लोग परेशान हो गए। रजिस्ट्रेशन समेत तमाम ऑनलाइन काम ठप हो गया। विलंब होने पर लोगों ने जमकर हंगामा किया। वहां पर तैनात सुरक्षा बल ने किसी भी तरह से समझाकर मामला को शांत कराया। इस बीच जेनरेटर को चालू कराया गया। इस संबंध में उपाधीक्षक एनके चौधरी ने कहा कि तकनीकि खराबी की कारण बिजली की समस्या हुई। इस संबंध में प्रभारी प्रबंधक से रिपोर्ट मांगी गई है।

chat bot
आपका साथी