पश्चिम चंपारण में डाटा अपडेट नहीं करने पर बैरिया, बगहा-दो व नौतन के सीओ का वेतन बंद

डीएम ने दिया अगले आदेश तक वेतन स्थगित करने का आदेश तेज गति से लाभुकों का डाटा अपडेट करने की दी गई नसीहत। जिलाधिकारी के द्वारा भूमि सुधार उप समाहर्ताओं को इस कार्य का सतत अनुश्रवण करने का निदेश दिया।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:30 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:30 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में डाटा अपडेट नहीं करने पर बैरिया, बगहा-दो व नौतन के सीओ का वेतन बंद
वीडीओ कॉन्‍फ्रेस‍िंग के माध्यम से निर्देश देते जिलाधिकारी कुंदन कुमार। जागरण

पश्‍च‍ि‍म चंपारण, जासं। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने आगामी बाढ़ की संभावना को देखते हुए बाढ़ पूर्व तैयारियों की समीक्षा के दौरान सम्पूर्ति पोर्टल पर लाभूकों का डाटा अद्यतीकरण की समीक्षा की। इसमें अंचल अधिकारी, बैरिया, नौतन एवं बगहा-2 अंचल की स्थिति अपेक्षाकृत कम पाई गई।

मंगलवार को वीडियो कान्फ्रेङ्क्षसग के माध्यम से समीक्षा के क्रम में डीएम श्री कुमार इसे गंभीरता से लेते हुए इन अंचलों के अंचल अधिकारियों से स्पष्टीकरण पूछने एवं अगले आदेश तक वेतन बंद करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी बाढ़ को लेकर सम्पूर्ति पोर्टल पर लाभकों का डाटाबेस अद्यतन किया जा रहा है। ताकि बाढ़ के दौरान अनुग्रह अनुदान वितरण के लिए इसका उपयोग किया जा सके। इसके लिए उच्च स्तर से प्राप्त निदेश के आलोक में डाटा को अद्यतन किया जा रहा है, जिसे 20 मई तक हर हालते में कर लिया जाना है। जिलाधिकारी के द्वारा भूमि सुधार उप समाहर्ताओं को इस कार्य का सतत अनुश्रवण करने का निदेश दिया। उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारियों को कार्यपालक अभियंताओं के साथ उनके क्षेत्र के सभी तटबंधों का निरीक्षण करते हुए प्रतिवेदन समर्पित करने का निदेश भी दिया।

यह भी पढ़ें : Bihar : अब भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह पर जाप सुप्रीमो ने चलाए ' तीर '

ताकि ससमय मरम्मत कराया जा सके। साथ ही संभावित बाढ़ से निपटने के लिए सभी आवश्यक तैयारियां ससमय पूर्ण करने को कहा गया। मौके पर सहायक समाहत्र्ता एस सेधु माधवन, अपर समाहर्ता नंद किशोर साह, जिला आपदा प्रभारी पदाधिकारी अनिल राय, ओएसडी वैद्यनाथ प्रसाद सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

बंदियों का कराया गया टीकाकरण

जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में मिशन मोड में मंडल कारा, बेतिया के सभी बंदियों का टीकाकरण करा लिया गया है। यह काम 12 मई से निरंतर चलते हुए 17 मई को समाप्त हो गया है। मंडल कारा, बेतिया के अधीक्षक रामाधार ङ्क्षसह ने बताया कि जिलाधिकारी के निदेश के आलोक में स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ समन्वय स्थापित कर मंडल कारा के सभी 1943 बंदियों को कोविड-19 का टीका कैम्प लगा कर कराया गया है। उन्होंने बताया कि नवजात बच्चों को स्तनपान कराने वाली 02 महिला बंदियों, गंभीर बीमारी से ग्रसित 10 बंदियों तथा कारा में प्रवेश के पूर्व से कोविड-19 (प्रथम डोज) प्राप्त करने वाले 10 बंदियों को छोड़कर शेष 1943 बंदियों को कोविड-19 प्रथम डोज दिलाया गया है। वर्तमान में कोई भी बंदी कोविड-19 टीकाकरण के लिए इस कारा में शेष नहीं है। उन्होंने बताया कि द्वितीय डोज लेने के लिए भी कैम्प लगाकर बंदियों का वैक्सीनेशन ससमय कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी