Bihar Flood News : बागमती नदी सभी स्थानों पर खतरे के निशान से उपर, लालबकेया व अधवारा भी भी उफान पर

Bihar Flood News जिले के ढेंग सोनाखान डुबाघाट चंदौली बेलसंड व कटौझा में बागमती नदी खतरे के निशान से ऊपर। अधवारा नदी सुंदरपुर में तो लालबकेया भी गुआबाड़ी में खतरे के निशान से उपर झीम नदी सोनबरसा में पड़ी शांत।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 12:49 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 12:49 PM (IST)
Bihar Flood News : बागमती नदी सभी स्थानों पर खतरे के निशान से उपर, लालबकेया व अधवारा भी भी उफान पर
ढेंग, सोनाखान, डुबाघाट, चंदौली बेलसंड व कटौझा में बागमती नदी खतरे के निशान से उपर बह रही है।

सीतामढ़ी, जेएनएन। Bihar Flood News : सीतामढ़ी जिले में पिछले 72 घंटे के दौरान बारिश से नदियों में उफान आ गया है। जिले के ढेंग, सोनाखान, डुबाघाट, चंदौली बेलसंड व कटौझा में बागमती नदी खतरे के निशान से उपर बह रही है। वहीं अधवारा नदी सुंदरपुर में खतरे के उपर लगातार बढ़ रही है जबकि, तो लालबकेया भी गुआबाड़ी में खतरे के निशान से उपर है लेकिन इसकी प्रकृति स्थिर है। 

सुबह तक झीम नदी सोनबरसा में खतरे के निशान से उपर थी तो शाम में इसका जलस्तर घटकर गया लेकिन इसकी प्रवृति वृद्धि की ओर है। अधवारा नदी पुपर में स्थिर पड़ गई है। बुधवार को जिले में औसत वर्षापात 103.04 मिमि रिकॉर्ड की गई है। तकरीबन एक लाख से अधिक की आबादी प्रभावित है। सोनबरसा, सुरसंड, चोरौत व परिहार प्रखंड के कई इलाकों में बाढ़ का पानी फैल गया है। उधर, लगातार हो रही बारिश से धान की फसल में नई जान आ गई है। जबकि, टमाटर, मिर्च, बैगन आदि फसल को नुकसान भी पहुंचा है। 

chat bot
आपका साथी