Bagha Panchayat Election 2021: आधा दर्जन बूथों पर बिजली सप्लाई नहीं, सेक्टर मजिस्ट्रेटों को टास्क

Bagha Panchayat Election 2021 बीडीओ ने बताया कि चुनाव प्रचार शुरू होने के बाद आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का कोई भी मामला सामने आया तो संबंधित प्रत्याशी पर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। इसको लेकर जरूरी निर्देश सेक्टर दंडाधिकारियों को दिए गए हैं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 08:29 AM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 08:29 AM (IST)
Bagha Panchayat Election 2021: आधा दर्जन बूथों पर बिजली सप्लाई नहीं, सेक्टर मजिस्ट्रेटों को टास्क
सेक्टर दंडाधिकारियों के लिए कई निर्देश जारी किए गए।

बगहा, जासं।Bagha Panchayat Election 2021: बगहा दो के बूथ संख्या 250 से 256 तक बिजली की सप्लाई नहीं है। इसकी जानकारी के बाद बीडीओ सह आरओ जयराम चौरसिया ने संबंधित सेक्टर दंडाधिकारियों को अविलंब बूथों पर सप्लाई बहाल करने का आदेश दिया। इन बूथों पर शौचालय को लेकर भी समस्या सामने आई। जिस पर बीडीओ ने त्वरित कार्रवाई का आदेश दिया। बीडीओ ने बताया कि चुनाव प्रचार शुरू होने के बाद आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का कोई भी मामला सामने आया तो संबंधित प्रत्याशी पर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। इसको लेकर जरूरी निर्देश सेक्टर दंडाधिकारियों को दिए गए हैं। बीडीओ सह आरओ ने बताया कि सेक्टर पदाधिकारी अपने अपने क्षेत्रों का नियमित रूप से गश्त करें साथ हीं चुनाव अचार संहिता के पालन को लेकर कार्य करें। अगर किसी के द्वारा मतदाताओं को डराया या धमकाया जाता है या फिर उन्हें किसी तरह से प्रलोभन दिया जाता है तो संबंधित उम्मीदवार को चिन्हित कर उनके खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई करें। इस बैठक को पंचायती राज पदाधिकारी हेमंत कुमार सिंंह सहित प्रखंड के सभी सेक्टर दंडाधिकारी मौजूद थे।

14 प्रत्याशियों का नामांकन रद

बगहा दो में स्क्रूटनी के दौरान कुल 14 लोगों का नामांकन रद कर दिया गया है। बीडीओ ने बताया कि

मुखिया के तीन, वार्ड सदस्य के चार, पंच के चार व सरपंच के एक पद का नामांकन रद किया गया है। इसके अलावा चार पंचायत समिति सदस्यों का नामांकन दोहरी प्रविष्टि के कारण रद कर दिया गया है। सोमवार को सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया जाएगा। 

कुढऩी सीओ को धमकी, प्राथमिकी दर्ज

कुढऩी, संस : सीओ पंकज कुमार को मोबाइल पर मैसेज कर धमकी मिली है। इसमें जाति सूचक शब्दों का भी प्रयोग किया गया है। सीओ को धमकी सितंबर में मिली थी। इस बाबत उन्होंने 10 अक्टूबर को तुर्की ओपी में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए मुजफ्फरपुर नगर थाना के जवाहर लाल रोड निवासी मधुसूदन पोद्दार को आरोपित किया है। इसमें कहा है कि 2018 में मधुबनी जिले के पंडौल अंचल में कार्यरत थे। इसी वक्त आरोपित ने सकरी थाना अंतर्गत जमीन का दाखिल खारिज करने के लिए आवेदन दिया था। साक्ष्य मांगने के बाद भी आरोपित ने जमीन का कोई साक्ष्य नहीं दिया। इससे जमीन का दाखिल खारिज नहीं हो सका। इस बीच 2021 में उनका स्थानांतरण पंडौल से कुढऩी कर दिया गया। आरोपित हमेशा मोबाइल पर उन्हें जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर अंजाम भुगतने की धमकी दे रहा है। ओपी प्रभारी रामविनय कुमार ने बताया कि सीओ की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी