कोरोना टीकाकरण जागरूकता रथ रवाना, आज चलेगा महाभियान

कोविड- 19 टीकाकरण एवं आत्मनिर्भर भारत पर सदर अस्पताल से सिविल सर्जन डा. विनय कुमार शर्मा ने बुधवार को जागरूकता रथ को रवाना किया।

JagranThu, 09 Dec 2021 01:28 AM (IST)
कोरोना टीकाकरण जागरूकता रथ रवाना, आज चलेगा महाभियान

मुजफ्फरपुर : कोविड- 19 टीकाकरण एवं आत्मनिर्भर भारत पर सदर अस्पताल से सिविल सर्जन डा. विनय कुमार शर्मा ने बुधवार को जागरूकता रथ को रवाना किया। सिविल सर्जन डा. शर्मा ने बताया कि कोरोना टीकाकरण के प्रति लोगों को सजग करने के लिए यह रथ रवाना किया गया है। उन्होंने मास्क लगाने और दो गज की दूरी बनाने पर जोर दिया। जागरूकता रथ ने रेलवे स्टेशन, इमली चट्टी बस स्टैंड, भगवानपुर चौक आदि इलाके में लोगों को जागरूक किया। मौके पर डा. अंजना झा, डा. चंद्रशेखर प्रसाद आदि उपस्थित रहे। टीकाकरण महाभियान के लिए बनाए गए 769 केंद्र गुरुवार को टीकाकरण महाभियान चलेगा। इसके लिए 769 केंद्र बनाए गए हैं। इसके अलावा 830 मोबाइल टीम और 70 बाइक सवार भी अभियान में शामिल रहेंगे। महाभियान में दो लाख लोगों को कोरोना टीका देने का लक्ष्य तय है।

मुआवजे को लेकर दूसरे दिन भी मड़वन पीएचसी में हंगामा

बंध्याकरण के दूसरे दिन हुई महिला की मौत मामले को लेकर बुधवार को दूसरे दिन भी मृतका के स्वजनों व ग्रामीणों ने मड़वन पीएचसी में शव रखकर हंगामा किया। लोगों का कहना था कि मृतका के दो छोटे-छोटे बच्चे हैं जिसके भरण-पोषण के लिए मुआवजा दिया जाए। वहीं, मामले की निष्पक्ष जाच की जाए। बुधवार की दोपहर महिला का शव पोस्टमार्टम से आते ही मृतका के स्वजन व स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए व शव को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में रखकर हंगामा करने लगे। बाद में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा स्वास्थ्य विभाग से मिलने वाली मुआवजे की राशि के लिए अनुशसा किए जाने के आश्वासन के बाद लोग शात हुए व पीएचसी से शव को दाह संस्कार के लिए ले गए। बताते चलें कि करजा थाना क्षेत्र के रौतिनिया निवासी पिंटू महतो की 26 वर्षीय पत्‍‌नी सुमन देवी का बंध्याकरण सोमवार को पीएचसी मड़वन में किया गया था। मंगलवार को डिस्चार्ज होने के बाद घर जाते ही उसकी स्थिति खराब हो गई जिसके बाद स्वजन उसे पीएचसी ले गए। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उसे एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया जहा जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गई थी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.