शिवहर में चला जागरूकता अभियान : बच्चों के बीच मास्क का वितरण, बड़ों को दिए कोरोना से बचाव को टिप्स

Coronavirus Awareness campaign in Sheohar माता बुद्धि देवी महिला जागृति अभियान समिति के तत्वाधान में शिवहर शहर में चला अभियान । लोगों की सहायता और जन जागरूकता के लिए आगे आ रही महिलाएं और सामाजिक कार्यकर्ता ।

By Murari KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 03:56 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 03:56 PM (IST)
शिवहर में चला जागरूकता अभियान : बच्चों के बीच मास्क का वितरण, बड़ों को दिए कोरोना से बचाव को टिप्स
शिवहर: बच्चों के बीच मास्क और शिक्षण सामग्री का वितरण करती अधिवक्ता रानी गुप्ता।

शिवहर, जागरण संवाददाता। जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच अब आम जनता की सेवा, सहायता और जागरूकता के लिए सामाजिक कार्यकर्ता आगे आ रहे है। खासकर महिलाओं की टीम विभिन्न कार्यक्रम के लिए आम जनता को जागरूक कर रही है। इस क्रम में शिवहर की प्रमुख सामाजिक संगठन माता बुद्धि देवी महिला जागृति अभियान समिति के तत्वाधान में शिवहर शहर स्थित स्व रामायण्ध साह के आवासीय परिसर में हिंदी संवत्सर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूली बच्चों के बीच मास्क, किताब-कापी, पेंसिल समेत शिक्षण सामग्री का वितरण किया गया। वहीं बच्चों को नियमित रूप से मास्क का उपयोग करने, घरों में रहने, धूप से बचने, बेवजह घर से नहीं निकलने, हाथों को नियमित रूप से धोने और सैनिटाईजर का उपयोग करने की जानकारी दी। तबकि, महिला समेत आम जनता को कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाव की जानकारी दी गई। कोरोना संक्रमण के मौजूदा दौर में मास्क का उपयोग करने और दो गज की दूरी का पालन करने तथा कराने की अपील की गई।

 अध्यक्ष सह अधिवक्ता रानी गुप्ता ने बताया कि, कोरोना के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरते। लक्षण दिखते ही जांच कराए और निकटतम केंद्र पर पहुंचकर टीकाकरण कराए। कहा कि, जिले के सभी अस्पतालों में कोरोना जांच और टीकाकरण की मुफ्त व्यवस्था है। मौके पर अरविंद कुमार, मिथिलेश,  सीतादेवी, शिवांगी गुप्ता, दिला मिश्रा व सामाजिक कार्यकर्ता मुकुंद प्रकाश मिश्रा आदि मौजूद रहे।  बताते चलें कि, माता बुद्धि देवी महिला जागृति अभियान समिति नामक यह संगठन शिवहर के इलाके में नारी सशक्तिकरण, शिक्षा, आत्मनिर्भरता और सामाजिक बुराईयों के क्षेत्र में काम कर रही है। कोरोनाकाल में मार्च 2020 से संगठन के सदस्य लगातार लोगों की सेवा और सहायता में जुटी है। कोरोना की पहली लहर में संगठन की ओर से दस हजार लोगों की सहायता की गई थी। अब दूसरी लहर में भी संगठन के सदस्य दोबारा लोगों की सेवा और सहायता के लिए निकल पड़े हैं।

chat bot
आपका साथी