श‍िवहर में जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर अवध किशोर सिंह का कब्जा

श‍िवहर मेें महासचिव पद पर धर्मेंद्र कुमार और कोषाध्यक्ष पद पर योगेंद्र साह ने मारी बाजी देर शाम जारी किया गया चुनाव परिणाम व्यवहार न्यायालय के सभागार में प्रशासनिक व्यवस्था के बीच हुआ मतदान 192 में 165 अधिवक्ताओं ने किया मतदान।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 10:42 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 10:42 PM (IST)
श‍िवहर में जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर अवध किशोर सिंह का कब्जा
जीत के बाद जिला बार एसोसिएशन के नव निर्वाचित पदाधिकारी। जागरण

शिवहर, जासं। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर शिवहर के वरिष्ठ अधिवक्ता अवध किशोर सिंह ने कब्जा जमा लिया है। श्री सिंह ने निवर्तमान अध्यक्ष शिशिर कुमार सिंह को पराजित किया। जबकि, महासचिव पर पर धर्मेंद्र कुमार और कोषाध्यक्ष पद पर योगेंद्र साह ने जीत दर्ज की है। उपाध्यक्ष पर पर नागेंद्र शरण, संजय कुमार वर्मा व अभय कुमार सिंह, सहायक सचिव के पद पर नरेश कुमार सहनी, अजय कुमार सिंह व अखिलेश कुमार, संयुक्त सचिव पद पर विपिन कुमार सिंह, दयाशंकर मिश्र व राकेश मिश्र, निगरानी समिति सदस्य पद पर कृष्ण कुमार झा, अजीत कुमार झा व राजीव कुमार पांडेय ने जीत दर्ज की।

देर शाम चुनाव परिणाम जारी होने के बाद विजयी अधिवक्ता और उनके समर्थकों ने गुलाल उड़ा कर खुशी का इजहार किया। समर्थकों ने बार एसोसिएशन के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को फूल माला से स्वागत किया। मतदान को लेकर सुबह से देर शाम तक व्यवहार न्यायालय परिसर में गहमागहमी रही। शिवहर व्यवहार न्यायालय के सभागार में प्रशासन द्वारा प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, पुलिस बल तथा चुनाव के लिए निर्वाची पदाधिकारी बनाए गए वरिष्ठ अधिवक्ता चेतनारायण तिवारी की मौजूदगी में मतदान शुरू हुआ। 192 वोटरों में से 165 ने मतदान किया। देर शाम मतगणना बाद चुनाव परिणाम जारी किया गया। अध्यक्ष पद पर एसोसिएशन के निवर्तमान अध्यक्ष शिशिर कुमार का मुकाबला अवध किशोर सिंह व शैलेंद्र कुमार सिंह से था। अंकेक्षक पद पर राजेश कुमार मिश्र व कार्यकारिणी के सात पदों के लिए कुमोद कुमार वर्मा, जितेंद्र कुंवर, रजनी कुमार वर्मा, नीरज कुमार तिवारी, नवीन कुमार, नरेंद्र कुमार और नरेंद्र किशोर मिश्र निर्विरोध चुने जा चुके हैं। लिहाजा इन पदों पर मतदान नहीं हुआ।

जिला परिषद के लिए बोखड़ा में 30 नामांकन में से एक प्रत्याशी का नामांकन रद

पुपरी। अनुमंडल क्षेत्र के बोखड़ा प्रखंड में तृतीय चरण में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को किए गए नामांकन का शनिवार को संवीक्षा की गई। अंतिम दिन अनुमंडल कार्यालय कक्ष में जिला परिषद के दो पदों के लिए किए गए कुल 30 नामांकन में एक प्रत्याशी का नामांकन रद्द किया गया। निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीएम नवीन कुमार के मुताबिक क्षेत्र से संख्या 37 से सभी 15 प्रत्याशियों का नामांकन सही रहा। जबकि क्षेत्र संख्या 38 से कुल 15 में से एक अभ्यर्थी का नामांकन अस्वीकृत हुआ। इसके बाद 29 प्रत्याशी का नामांकन वैध रहा।

chat bot
आपका साथी