मधुबनी में अविनाश के स्वजनों का अनशन तीसरे दिन जारी, पिता की बिगड़ी तबियत

Madhubani News अविनाश हत्याकांड में न्याय के लिए अनशन के समर्थन में जुटने लगे विभिन्न दलों के नेता व सामाजिक कार्यकर्ता स्थानीय विधायक विनोद नारायण झा ने अनशनकारियों से की मुलाकात अनशनकारी स्वजन हत्याकांड का पर्दाफाश कर दोषियों पर कार्रवाई की कर रहे मांग।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 03:24 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 03:24 PM (IST)
मधुबनी में अविनाश के स्वजनों का अनशन तीसरे दिन जारी, पिता की बिगड़ी तबियत
बेनीपट्‌टी में अविनाश हत्याकांड के विरोध में अनशन पर बैठे लोग। जागरण

मधुबनी (बेनीपट्टी),जासं। अविनाश हत्याकांड में न्याय को लेकर स्वजनों का आमरण अनशन बुधवार को तीसरे दिन भी जारी है। अनशन के दूसरे दिन मृतक अविनाश के पिता दयानंद झा की हालत बिगड़ने लगी। अनशन स्थल पर ही उन्हें स्लाइन चढ़ाया जा रहा है। इधर, अनशन के समर्थन में विभिन्न दलों के नेताओं एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं का अनशन स्थल पर पहुंचना शुरू हो चुका है। अनशनकारियों के स्वास्थ्य की जांच डॉ. पीएन झा कर रहे हैं। अनशन पर बैठे अविनाश के भाई त्रिलोक झा, जिला परिषद प्रतिनिधि रंधीर झा, सामाजिक कार्यकर्ता आनंद ठाकुर की सेहत में भी गिरावट आने लगी है।

रंधीर झा ने बताया कि प्रशासन अगर समय रहते अविनाश के अपहरण होने के बाद से कार्रवाई कर रही होती तो आज स्वजनों को अनशन पर बैठने की नौबत नहीं आती। अविनाश का अपहरण नौ नवम्बर को हुआ था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार उसी दिन उसकी हत्या भी कर दी गई। आज 28 दिन हो गए, लेकिन पुलिस प्रशासन के पास यह जवाब नहीं है कि अविनाश की हत्या की वजह क्या है और किसने उसकी हत्या की। अनशन पर बैठे भाई त्रिलोक झा ने कहा कि अविनाश हत्याकांड के 28 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस साजिशकर्ता व मास्टर मांइड को अब तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

अविनाश अपहरण व हत्याकांड में सबसे बड़ी प्रशासनिक लापरवाही है। भाजपा विधायक विनोद नारायण झा ने अनशन स्थल पर पहुंचकर स्वजनों से जानकारी ली। अनशन के समर्थन में रौशन मिश्रा, जिला परिषद अल्का झा, मुकेश झा, भाजपा महिला मोर्चा के जिलाध्यक्ष खुशबू कुमारी, जिला परिषद मनीष झा, अमित मिश्रा, संतोष झा, हैप्पी मिश्रा, भगवानजी झा, संजीव झा, दीपक मिश्रा, संजीव मिश्रा, अमरेन्द्र कुमार, शम्भु कुमार, कालीशचन्द्र झा कन्हैया, सुमन राम, कृष्णानंद झा सहित अन्य लोग मौजूद थे।

अविनाश हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग 

भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष खुशबू कुमारी ने सरकार से बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश हत्याकांड की सीबीआई से जांच कराए जाने की मांग की है। कहा कि आरटीआई कार्यकर्ता एवं पत्रकार बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश की निर्मम हत्या के 28 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस अब तक किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। इससे लोगों में रोष है। कहा कि सरकार व प्रशासन अविनाश हत्याकांड को गंभीरता से लेकर उच्चस्तरीय अनुसंधान करा हत्यारे को स्पीडी ट्रायल के तहत कठोर से कठोर सजा दिलाए। प्रशासन दोषी को बख्शे नहीं, निर्दोष को फंसाए नहीं।

chat bot
आपका साथी