दुकान बंद कराने गई पुलिस पर हमला

काजीमोहम्मदपुर थाना के कटही पुल सब्जी मंडी के समीप प्रशासनिक आदेश का उल्लंघन कर गुरुवार को कपड़े की दुकान खुली।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 01:03 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 01:03 AM (IST)
दुकान बंद कराने गई पुलिस पर हमला
दुकान बंद कराने गई पुलिस पर हमला

मुजफ्फरपुर : काजीमोहम्मदपुर थाना के कटही पुल सब्जी मंडी के समीप प्रशासनिक आदेश का उल्लंघन कर गुरुवार को कपड़े की दुकान खुली। सूचना मिलने पर दुकान बंद कराने पहुंची पुलिस टीम से कपड़ा दुकानदार और अन्य लोग उलझ गए। हमला बोल अभद्र व्यवहार करने लगे। अनियंत्रित स्थिति की सूचना पर थाने के कई पदाधिकारी वहां पहुंचे। इसके बाद सख्ती बरतते हुए लोगों को शांत कराया गया। मामले में आरोपित दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया गया है। थानाध्यक्ष सुजाउद्दीन ने बताया कि गिरफ्तार दुकानदार दीपक राज व उसकी मां को नामजद करते हुए कई अन्य लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

बताया गया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासन ने दुकान खोलने के लिए दिन निर्धारित की है। बावजूद कटही पुल इलाके में निर्धारित दिन का उल्लंघन कर दुकान खोली गई थी। इसकी सूचना पर पुलिस वहां पर कार्रवाई को पहुंची। इस दौरान दुकानदार के समर्थन में कुछ लोग जुट गए और पुलिस से उलझ गए। दुकानदार ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाकर भीड़ को उकसाया। लोग पुलिस का घेराव कर प्रदर्शन करने लगे। उग्र लोगों ने पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की की। माहौल तनावपूर्ण हो गया। सूचना पर थानाध्यक्ष पहुंचे। काफी संख्या में पुलिस फोर्स को बुलाया गया। तब जाकर मामला शांत हुआ और लोगों से घिरे पुलिसकर्मियों को वहां से निकाला गया। पुलिस ने महामारी एक्ट, हमला करने व कानून हाथ में लेकर विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न करने की धारा में प्राथमिकी दर्ज की है।

छत से गिरकर बच्ची की मौत

औराई प्रखंड अंतर्गत मथुरापुर बुजुर्ग पंचायत के सुंदरखौली गाव निवासी मनोज मंडल की दो वर्षीय पुत्री अंजली कुमारी की मौत छत पर खेलने के क्रम में गिरने से हो गई। घटना की पुष्टि करते हुए वार्ड सदस्य मणि ठाकुर ने बताया कि बच्ची छत पर खेल रही थी। इसी क्रम में नीचे गिर गई जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी