मोतीपुर में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर हमला

कथैया थाना के सघनपुरा गाव में अतिक्रमण खाली कराने गई पुलिस पर अतिक्रमणकारियों ने हमला कर दिया।

JagranSun, 21 Nov 2021 01:20 AM (IST)
मोतीपुर में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर हमला

मुजफ्फरपुर : कथैया थाना के सघनपुरा गाव में अतिक्रमण खाली कराने गई पुलिस पर अतिक्रमणकारियों ने हमला कर दिया। इस दौरान पथराव कर सीओ की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। हमले में कथैया थानाध्यक्ष सहित दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। वहीं, सीओ बाल-बाल बच गए। जख्मी अंचल गार्ड रामजश पाडेय की चिकित्सा पीएचसी में कराई गई। इस मामले में 19 नामजद व 200 अज्ञात हमलावरों के खिलाफ़ प्राथमिकी दर्ज की गई। अतिक्रमण हटाने के दौरान तीन एकड़ 90 डिसमिल जमीन खाली कराई गई।

बता दें कि सघनपुरा के संजय सहनी ने उच्च न्यायालय में वर्षो पूर्व सड़क किनारे सरकारी जमीन पर कुछ लोगों के खिलाफ अतिक्रमण किए जाने की याचिका दायर की थी। सुनवाई के दौरान न्यायालय ने डीएम को अतिक्रमण खाली करने का निर्देश दिया था। इसी आलोक में डीएम के निर्देश पर सीओ अरविंद कुमार अजीत, अंचल गार्ड, कथैया पुलिस के साथ अतिक्रमण खाली कराने गाव पहुंचे। जेसीबी से अतिक्रमण हटाने के क्रम में पुलिस बलों व पदाधिकारियों को अतिक्रमणकारियों के विरोध का सामना करना पड़ा। पुलिस के कड़ा रूख अपनाने के बाद अतिक्रमणकारी पीछे हटने को विवश हुए। पुलिस बलों ने विरोध के बाद भी अतिक्रमण को खाली करा दिया। इसके बाद जैसे ही प्रशासन व पुलिस टीम वहा से चलने लगी, अतिक्रमणकारी उनपर टूट पड़े। पुलिस बलों पर हमला कर सीओ की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ा कर पत्थरबाजी की। हमले में अंचल गार्ड व थानाध्यक्ष संतोष कुमार रजक घायल हो गए। कई पुलिसकर्मियों ने भाग कर अपनी जान बचाई। बाद में डीएसपी पश्चिमी के निर्देश पर बरूराज पुलिस भी वहा पहुंची। पुलिस बलों ने हमलावरों की खोजबीन की, लेकिन कोई पकड़ में नहीं आया। इस संबंध में सीओ के बयान पर रामप्रवेश सहनी, मनोज सहनी समेत 19 नामजद व 200 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। बाद में डीएसपी पश्चिमी आशीष आनंद ने कथैया थाने पहुंच कर थानाध्यक्ष से घटना की जानकारी ली। सीओ ने बताया कि उच्च न्यायालय के आदेश पर अतिक्रमण खाली करा कर लौटने के दौरान पथराव किया गया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.