खबड़ा में जमीन के विवाद में झड़प, पुलिस पर हमला

मुजफ्फरपुर सदर थाना क्षेत्र के खबड़ा में जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में झड़प हो गई। पुलिस पर भी हमला कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Nov 2019 01:24 AM (IST) Updated:Sat, 16 Nov 2019 01:24 AM (IST)
खबड़ा में जमीन के विवाद में झड़प, पुलिस पर हमला
खबड़ा में जमीन के विवाद में झड़प, पुलिस पर हमला

मुजफ्फरपुर : सदर थाना क्षेत्र के खबड़ा में जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में झड़प हो गई। पुलिस पर भी हमला कर दिया गया। मारपीट कर पत्थरबाजी की गई। किसी तरह जान बचाकर सदर थाना के दारोगा ब्रज किशोर यादव और पंकज कुमार समेत अन्य पुलिसकर्मी वहां से निकले। हालांकि, ये सभी जख्मी हो गए। मारपीट में एक पक्ष से प्रेमचंद्र ओझा और दूसरे पक्ष के दीपक मिश्रा समेत कई लोग जख्मी हो गए। अनियंत्रित स्थिति की सूचना पर नगर डीएसपी रामनरेश पासवान, सदर थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार झा, काजीमोहम्मदपुर थानाध्यक्ष मो. शुजाउद्दीन और क्यूआरटी प्रभारी सुनील रजक दलबल के साथ पहुंचे। आरोपितों के घर पर छापेमारी कर एक को गिरफ्तार किया। अन्य फरार मिले। प्राथमिकी दर्ज करने की कवायद की जा रही है।

--------------

निजी जमीन से पेड़ काटने का आरोप : खबड़ा के प्रेमचंद्र ओझा ने बताया कि एक पार्टनर के साथ मिलकर एक जमीन का टुकड़ा खरीदा था। इसमें से कुछ हिस्सा उनके पार्टनर ने बेच दिया। इसपर एक पेड़ लगा था। इसे जमीन खरीदने वाले ने कुछ दिन पूर्व काट लिया। शुक्रवार को वह फिर से उक्त जमीन पर लगे एक पेड़ को काटने गया था। इसका विरोध किया। उनका कहना था कि उक्त पेड़ उनकी निजी जमीन पर है। इसको लेकर विवाद शुरू हो गया और मारपीट की गई।

--------------

साफ-सफाई करने गए तो कर दिया हमला : दूसरे पक्ष के दीपक कुमार मिश्रा का कहना है कि वे मनियारी सिलौत के रहनेवाले हैं। वर्तमान में सेना में हवलदार हैं। जिस जमीन पर प्रेमचंद्र अपना दावा ठोंक रहे हैं। वह उनकी निजी जमीन है। इस पर साफ-सफाई कराने गए थे। इसका विरोध करते हुए उनलोगों ने हमला कर दिया। दीपक ने कहा कि पूर्व में एसएसपी को आवेदन दिया गया था। इसलिए वे पुलिस को साथ लेकर साफ-सफाई कराने गए थे।

-----------

बयान :

जमीन के विवाद का मामला था। पुलिस बल पर भी हमला किया गया है। आरोपितों को चिह्नित किया गया है। प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी।

रामनरेश पासवान, नगर डीएसपी

chat bot
आपका साथी