सीतामढ़ी के बैरगनिया में एएसआइ को गलत केस बनाना पड़ा महंगा, एसपी ने कर दिया सस्पेंड

Bihar News पुलिस कप्तान हरकिशोर राय ने खुद उस दारोगा की मनमानी पकड़ ली और उसके बाद निलंबित कर दिया। एसपी ने बताया कि उस एसआइ प्रमोद कुमार को बार-बार मना करने के बावजूद अपनी मनमानी करते थे।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 03:23 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 03:23 PM (IST)
सीतामढ़ी के बैरगनिया में एएसआइ को गलत केस बनाना पड़ा महंगा, एसपी ने कर दिया सस्पेंड
सीतामढ़ी़ गलत तरीके से केस करने पर दरोगा पर कार्रवाई । प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

सीतामढ़ी, जासं । बैरगनिया थाने में तैनात एक दारोगा को वर्दी के रौब में गलत काम करना पड़ा महंगा। मारपीट के मामूली मामले को सुलझाने के बजाय उसको रंगदारी का केस बनाकर वर्दी का रौब दिखा रहा था। पुलिस कप्तान हरकिशोर राय ने खुद उस दारोगा की मनमानी पकड़ ली और उसके बाद निलंबित कर दिया। एसपी ने बताया कि उस एसआइ प्रमोद कुमार को बार-बार मना करने के बावजूद अपनी मनमानी करते थे। लॉकडाउन में मालवाहक वाहनों को भी पकड़ लेते थे जिसपर आवश्यक आवश्यकता की वस्तुएं लदी होती थीं। दूसरी ओर वहां के थानाध्यक्ष के अवकाश पर रहने के कारण उनको प्रभार मिला था। लेकिन, इस दौरान एसआइ प्रमोद ने संदिग्ध तरीके से मारपीट के एक मामले को बढ़ा चढ़ाकर रंगदारी के केस में तब्दील कर दिया। बताया गया है कि अभी हाल में दारोगा प्रमोद कुमार पुपरी से बैरगनिया थाने में भेजे गए थे। 

बगैर हेलमेट के घूम रहे चौकीदार को भरना पड़ा जुर्माना 

लॉकडाउन को सख्ती से पालन कराने के लिए  थानाध्यक्ष संजय कुमार के निर्देश पर थाना क्षेत्र के विभिन्न चौक चौराहों पर वाहन जांच की गई। इस दौरान मिल चौक के समीप एसआई अनिल कुमार ङ्क्षसह के नेतृत्व में वाहन जांच की जा रही थी तब बभनगामा गांव के चौकीदार बिना हेलमेट पहने बाइक से चक्कर लगा रहा था। पुलिस ने चौकीदार को रोक लिया एवं उसका चालान काट दिया। चौकीदार  द्वारा अपने को पुलिस विभाग में होने की बात बताई गई। बावजूद एसआई अनिल कुमार ङ्क्षसह ने एक न सुनी। एसआई कुमार ने बताया कानून सबके लिए है अगर कानून के रखवाले ही कानून तोड़ेंगे तो लोगों का क्या होगा। इसलिए आपको चालान की राशि भरनी ही पड़ेगी। तकरीबन 1 घंटे तक चले खींचतान के बाद चौकीदार ने बतौर जुर्माना 5 सौ रुपये जमा किया। इसके बाद चौकीदार की बाइक को पुलिस ने रिलीज किया गया। 

chat bot
आपका साथी