सीतामढ़ी में हिन्दू युवतियों के लिए शास्त्र के साथ-साथ शस्त्र प्रशिक्षण जरूरी

Sitamarhi News विहिप व बजरंग दल की महिला इकाई दुर्गा वाहिनी ने किया बैरगनिया मे शस्त्र पूजन विश्व हिन्दू परिषद के जिला मंत्री संतोष कुमार देशमुख ने कहा कि देश में एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए समाज की युवतियों व महिलाओं को आत्मनिर्भर बनकर आगे आना जरूरी है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 02:58 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 02:58 PM (IST)
सीतामढ़ी में हिन्दू युवतियों के लिए शास्त्र के साथ-साथ शस्त्र प्रशिक्षण जरूरी
सीतामढ़ी में शस्त्र पूजन करते विहिप, बजरंग दल व दुर्गा वाहिनी कार्यकर्ता। जागरण

सीतामढ़ी, जासं। दुर्गा पूजा विजयदशमी के अवसर पर विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल की महिला इकाई दुर्गा वाहिनी मातृ शक्ति संगठन ने बैरगनिया सरस्वती शिशु मंदिर में शस्त्र पूजन किया। इस दौरान एकत्रीकरण व शक्ति अराधना के उपरांत बैंड की सुमधुर धुन के साथ अनुशासन और शौर्य का अभूतपूर्व नाजारा दिख रहा था। शस्त्र पूजन का कार्यक्रम पूरे विधि विधान के साथ संपन्न किया गया। कार्यकर्ताओं द्वारा जय भवानी-जय दुर्गे के जयकारे से पूरा विद्यालय गुंजायमान रहा। दुर्गा वाहिनी की बहनों द्वारा शस्त्र पूजन के दौरान समाज को महिला सुरक्षा, संस्कार तथा स्वाबलंबी बनने की प्रेरणा दी।

विश्व हिन्दू परिषद के जिला मंत्री संतोष कुमार देशमुख ने कहा कि देश में एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए समाज की युवतियों व महिलाओं को आत्मनिर्भर बनकर आगे आना जरूरी है। उनके द्वारा सामाजिक समरसता का वातावरण निर्मित कर लव जिहाद जैसे प्रपंच से समाज को मुक्त कराना होगा। हिन्दू परिवार में जन्म लेने वाली हर युवतियों को शास्त्र के साथ-साथ शस्त्र की भी शिक्षा लेनी जरूरी है।

वहीं कार्यक्रम का नेतृत्व कर रही दुर्गा वाहिनी की सह संयोजिका पूनम गुप्ता ने कहा कि आज दुर्गा वाहिनी द्वारा आयोजित शस्त्र पूजन संगठन की ओर से हमारा पूरा जोर समाज में युवतियों के लिए संस्कार, संस्कृति व उनकी सुरक्षा पर रहता है। आज के शस्त्र पूजन के साथ-साथ पाश्चात्य शिक्षा से पैदा हुए भौतिकवाद की जगह भारतीय संस्कारों से पैदा हुए धर्म-संस्कारों को आत्मसात करने पर बल दिया जाएगा ताकि प्रायोजित धर्मांतरण के प्रपंच का मुंह तोड़ जवाब देकर समाज की हिन्दू बहनों को उन जिहादियों से सुरक्षित किया जा सके।

प्रांत सह प्रमुख अरविन्द झा एएवं आरएस एस के पूर्व प्रचारक हरिकिशोर पाठक ने संयुक्त रूप से कहा कि शस्त्र पूजन का उद्देश्य हिदू समाज में नारी का गौरव बढ़ाना, नारी को स्वावलंबी बनाना, अबला की भावना को खत्म कर सबला बनाना, आत्मरक्षा के लिए हर तरह से प्रशिक्षित करना व सामाजिक एवं धार्मिक गुणों का विकास करना है।मौके पर बजरंग दल के प्रखंड संयोजक रितेश रंजन, नगर संयोजक ओमप्रकाश पटेल, सह संयोजक सानू श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष बिजय भाई, बी.ही.प नगर मंत्री वीरेंद्र पटेल, सह मंत्री रामविनय गुप्ता,ओमप्रकाश कर्ण, नवनीत गोलू,रंजीत राउत, रितेश कुमार, सुनील कुमार भारती, नवनीत कुमार, ललन दास, ई राजेश रंजन प्रसाद, जितेंद्र कुमार साहू, पूनम गुप्ता, राधा देशमुख आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी