मुजफ्फरपुर में अब 24 घंटे होगी एंटीजन किट से जांच, आधे घंटे में मिलेगी रिपोर्ट

कोरोना जांच के पर्यवेक्षक मनोज कुमार ने बताया कि जंक्शन के यूटीएस काउंटर हॉल में 24 घंटे आरटीपीसीआर से जांच हो रही थी। इसकी रिपोर्ट एक दिन बाद आती है लेकिन तुरंत रिपोर्ट के लिए पूछताछ काउंटर के समीप 24 घंटे एंटीजन किट से जांच शुरू कर दी गई है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 09:28 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 09:28 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में अब 24 घंटे होगी एंटीजन किट से जांच, आधे घंटे में मिलेगी रिपोर्ट
सुबह आठ से शाम पांच बजे तक एंटीजन से जांच के लिए पांच अन्य काउंटर भी संचालित हो रहा है।

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना के संदिग्ध मरीज की एंटीजन जांच की सुविधा 24 घंटे तक मिलेगी। इसके लिए विभाग ने तैयारी कर ली है। रेलवे जंक्शन पर सातों दिन 24 घंटे एंटीजन किट से जांच की जाएगी। जंक्शन के पूछताछ काउंटर के समीप 24 घंटे कार्य करने वाले जांच काउंटर को खोला गया है। कोरोना जांच के पर्यवेक्षक मनोज कुमार ने बताया कि जंक्शन के यूटीएस काउंटर हॉल में 24 घंटे आरटीपीसीआर से जांच हो रही थी। इसकी रिपोर्ट एक दिन बाद आती है, लेकिन तुरंत रिपोर्ट के लिए पूछताछ काउंटर के समीप 24 घंटे एंटीजन किट से जांच शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक एंटीजन से जांच के लिए पांच अन्य काउंटर भी संचालित हो रहा है। जंक्शन के उत्तरी साइड में चार और दक्षिणी साइड में एक काउंटर काम कर रहा है। अब जंक्शन पर सात काउंटरों पर ट्रेन से आने और जाने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है। प्रतिदिन औसतन 1500 लोगों की जांच यहां की जा रही है। अब रात में भी कोई व्यक्ति स्टेशन पर पहुंचकर एंटीजन किट से कोरोना की जांच करा सकता है। एंटीजन किट से 24 घंटे जांच होने से कोरोना की चेन तोडऩे में मदद मिलेगी। 

कांटी सीएचसी में आधुनिक उपकरण लगाने का निर्णय

कांटी(मुजफ्फरपुर) : प्रखंड परिसर स्थित सभागार में बीडीसी की विशेष बैठक प्रमुख मुकेश पांडेय की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई। बैठक में 15 वीं वित्त आयोग की राशि से कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए सीएचसी कांटी में अत्याधुनिक उपकरण, सुसज्जित इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ समुचित चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया। साथ ही अस्पताल परिसर में आक्सीजन प्लांट लगाने की मांग सरकार से करने का प्रस्ताव पारित किया गया। प्रखंड के सभी राजस्व ग्राम में जनप्रतिनिधियों के सहयोग से सरकारी भवनों में संपूर्ण टीकाकरण कार्य मे तेजी लाने का प्रस्ताव लिया गया। साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता व बीरपुर से पंसस पति गुड्डू शाही उर्फ प्रशांत शाही के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त करते हुए दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि दी गई। बैठक में बीडीओ उमा भारती, दिनकर सिंह, रामाशीष राम, राहुल कुमार, अजित कुमार, विकास पांडेय, इंद्रमोहन झा आदि मौजूद रहे।  

chat bot
आपका साथी