पश्‍च‍िम चंपारण में चिमनी पर रंगदारी की मांगने पहुंचे असामाजिक तत्वों ने की फायर‍िंग

West Champaran बताया जाता है कि घटना के वक्त चिमनी मालिक चिमनी पर नहीं थे। जबकि वहां रखवाली कर रहा निजी सिपाही मौजूद था। फायर‍िंग की आवाज सुनकर वह बाहर निकला और हिम्मत दिखाते हुए उनका एक देशी कट्टा छिन लिया।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:48 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:48 PM (IST)
पश्‍च‍िम चंपारण में चिमनी पर रंगदारी की मांगने पहुंचे असामाजिक तत्वों ने की फायर‍िंग
पश्‍च‍िम चंपारण च‍िमनी पर बदमाशों ने की फायर‍िंंग। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्‍च‍ि‍म चंपारण, जासं। शिकारपुर थाना के अजुआ सुगौली गांव में 16 मई की रात एक चिमनी संचालक से रंगदारी मांगने पहुंचे असामाजिक तत्वों ने फायङ्क्षरग करना शुरू कर दिया। इस दौरान गोली लगने से एक भैंस जख्मी हो गई। मामले में पुलिस छानबीन कर रही है। बताया जाता है कि घटना के वक्त चिमनी मालिक चिमनी पर नहीं थे। जबकि वहां रखवाली कर रहा निजी सिपाही मौजूद था।

फायङ्क्षरग की आवाज सुनकर वह बाहर निकला और हिम्मत दिखाते हुए उनका एक देशी कट्टा छिन लिया। जिसके बाद सभी वहां से फरार हो गए। मामले में अगल बगल के गांवों के पांच लोगों पर आरोप लगाया गया है। निजी सिपाही ने पुलिस को बताया है कि वह रंजीत वर्मा के चिमनी की सुरक्षा करता है। 16 मई की रात करीब 9:30 बजे सभी देशी कट्टा और पिस्टल से लैस होकर आए और गाली देते हुए चिमनी मालिक को खोजने लगे। गाली देते हुए धमकी दे रहे थे कि बिना रंगदारी की रकम दिए चिमनी क्यों चला दिया। उसके बाद सभी आरोपित फायङ्क्षरग करने लगे। मामले में बगल केे ही एक व्यक्ति के षड्यंत्र सेेे घटित घटना बताया गया है। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर एक देशी कट्टा, नौ गोली का खोखा व एक ङ्क्षजदा कारतूस बरामद किया है। प्रशिक्षु डीएसपी संदीप गोल्डी ने बताया कि घटना की सूचना पर पुलिस को भेजा गया था। एक देशी कट्टा, खाली खोखा और एक ङ्क्षजदा कारतूस जब्त किया गया है। पुलिस को मामले की जांच के लिए भेजा गया है। जांच के बाद अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

भूमि विवाद के मामले का किया गया निपटारा

स्थानीय थाना क्षेत्र के झझरी गांव में सोमवार को भूमि विवाद के चलते दो पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए थे। जिसको इनरवा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया। फिलहाल वहां की स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है। दोनों पक्ष के लोगों में शांतिपूर्ण ढंग से मामले को निपटाने पर सहमति बन गई है। इनरवा पुलिस ने दोनों पक्षों को हिदायत देते हुए बताया है कि कोई भी कानून अपने हाथ में नहीं ले। भूमि विवाद का मामला है कानूनी तरीके से सुलझाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी