मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्शन का उद्घोषणा सिस्टम जर्जर हालत में, इसको किया जाएगा दुरुस्त

कोरोना जांच से कोई रेल यात्री छूटे नहीं इसलिए समय-समय पर उद्घोषणा करने को कहा। सभी यात्रियों को जांच करानी होगी। साफ-सफाई और एक नंबर प्लेटफॉर्म पर जलजमाव की समस्या को ठीक करने के लिए इंजीनियङ्क्षरग विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:36 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:36 AM (IST)
मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्शन का उद्घोषणा सिस्टम जर्जर हालत में, इसको किया जाएगा दुरुस्त
मुजफ्फरपुर जंक्शन के नए डायरेक्टर ने योगदान के साथ रेल कर्मियों के साथ की बैठक। फोटो- जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। स्टेशन के नए डायरेक्टर मनोज कुमार ने योगदान के साथ ही रेल अधिकारियों के साथ शुक्रवार को स्टेशन के वीआइपी कक्ष में बैठक की। इसमें आरपीएफ, जीआरपी सहित सभी विभाग के विभागाध्यक्ष शामिल हुए। इनके आने से मुजफ्फरपुर सहित आसपास के रेलवे स्टेशन एरिया के विकास की उम्मीद जगी है। सबसे पहले स्टेशन के उद्घोषणा सिस्टम को सही करने, छह माह से बंद पड़े नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम को सही करने के निर्देश दिए। कोरोना जांच से कोई रेल यात्री छूटे नहीं इसलिए समय-समय पर उद्घोषणा करने को कहा। सभी यात्रियों को जांच करानी होगी। साफ-सफाई और एक नंबर प्लेटफॉर्म पर जलजमाव की समस्या को ठीक करने के लिए इंजीनियङ्क्षरग विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया। 

स्टेशन की साफ-सफाई करें दुरुस्त

नए स्टेशन डायरेक्टर ने स्टेशन की साफ-सफाई को जल्द सही करने को कहा। साथ ही यत्र-तत्र रखे गए गार्ड के बक्से को सिलसिलेवार तरीके से रखने को कहा, ताकि यात्रियों को आने-जाने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने कहा कि चार-पांच नंबर बन रहे प्लेटफॉर्मों, फुटओवर ब्रिज के धीमी कार्य की शीघ्र समीक्षा करेंगे। ठीकेदार से बात कर उनकी तय सीमा को देख कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।  

ट्रेन से कटकर वृद्ध की मौत

सकरा (मुजफ्फरपुर): मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेलखंड के ढोली व सिहो स्टेशन के बीच चौसीमा गांव के समीप 60 वर्षीय वृद्ध का शव मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेज दिया। प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक सह थानाध्यक्ष सतीश सुमन ने इसकी पुष्टि की है। वृद्ध के ट्रेन की चपेट में आने से मौत होने की बात कही है। मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

5580 लोगों ने लिया कोरोना का टीका

जासं, मुजफ्फरपुर : स्वास्थ्य विभाग ने 13110 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा उसमें 5580 लोगों ने ही टीका लिया। युवा वर्ग ने 3052 टीका वहीं हेल्थ वर्कर्स पहला डोज 11 व दूसरा 2 ने डोज ली।। फ्रंटलाइन वर्कर्स पहला डोज 91 व दूसरा 6 ने वहीं 45 से 59 वर्ग के पहला डोज 1767 व दूसरा 48 तो 60 साल वाले ने 539 ने पहला व 64 ने दूसरा डोज लिया। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. एके पांडेय ने बताया कि समय पर सभी जगह पर दवा की खुराक भेज दी गई थी।

chat bot
आपका साथी