Sheohar: मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत प्रखंडों में खरीदे जाएंगे एंबुलेंस

शिवहर जिले के प्रत्येक प्रखंड से होगा दो-दो लाभुक का चयन एंबुलेंस की खरीदारी पर 50 फीसद और अधिकतम दो लाख रुपये मिलेगा अनुदान शिवहर परिवहन विभाग ने शुरू की तैयारी कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही एंबुलेंस की अहम‍ियत भी बढ़़ गई है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 01:32 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 01:32 PM (IST)
Sheohar: मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत प्रखंडों में खरीदे जाएंगे एंबुलेंस
श‍िवहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए होगी एंबुलेंस की खरीदारी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

शिवहर, जासं। कोरोना संक्रमणकाल में एंबुलेंस की अहमियत बढ़ गई है। यही वजह हैं कि अब मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत प्रखंडों में एंबुलेंस की खरीदारी होगी। एंबुलेंस की खरीदारी करने वाले लाभुक को 50 फीसद और अधिकतम दो लाख रुपये का अनुदान मिलेगा। इसके तहत शिवहर जिले के प्रत्येक प्रखंड में दो-दो समेत दस एंबुलेंस की खरीदारी की जाएगी। इसमें एक लाभुक अनुसूचित जाति जनजाति व दूसरा लाभुक अत्यंत पिछड़ा वर्ग से होगा। सरकार के निर्देश के आलोक में शिवहर परिवहन विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। जिला परिवहन पदाधिकारी शंभु कुमार ने पात्र लाभुकों से आवेदन मांगा है। आवेदन दाखिल करने की अंतिम तिथि 16 मई होगी। परिवहन विभाग के वेबसाइट पर आवेदन किया जा सकता है। डीटीओ ने बताया कि, मुख्यमंत्री परिवहन योजना के आठवे चरण के तहत आवेदन दाखिल करने वाले आवेदक अगर एंबुलेंस की खरीदारी करना चाहते है तो उन्हें इसका विकल्प दिया जाएगा।

बताते चलें कि, ग्रामीण जीवन और अर्थव्यवस्था को रफ्तार तथा बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए सूबे की सरकार ने मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना की शुरूआत की थी। शिवहर जिले में सात चरणों में दर्जनों लाभुकों ने इस योजना का लाभ लिया है। आठवें चरण के लिए आवेदन की की प्रक्रिया हो चुकी है। इसी बीच कोरोना संक्रमण काल में गांवों में मरीजों को एंबुलेंस की सेवा उपलब्ध कराने के लिए सरकार के निर्देश पर शिवहर परिवहन विभाग ने इस योजना के तहत एंबुलेंस की खरीदारी का निर्णय लिया है। इसके तहत लाभुकों से आवेदन लिया जाएगा। साथ ही प्रत्येक प्रखंड से दो-दो पात्र लाभुक का चयन कर उन्हें एंबुलेंस अनुदान राशि प्रदान कर एंबुलेंस की खरीदारी सुनिश्चित कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी