मुजफ्फरपुर के खुदीराम बोस स्मारक महाविद्यालय के शासी निकाय के गठन में अनियमितता का आरोप

हाईकोर्ट में दाखिल याचिका वापस नहीं लेने पर दी गई धमकी। अहियापुर थाने में दर्ज की गई प्राथमिकी। शासी निकाय के गठन में अनियमितता के संबंध में दााखिल की गई थी याचिका। अदालत से नोटिस मिलने के बाद याचिका वापस लेने का दिया जा रहा है दबाव।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 11:19 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 11:19 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के खुदीराम बोस स्मारक महाविद्यालय के शासी निकाय के गठन में अनियमितता का आरोप
खुदीराम बोस स्मारक महाविद्यालय में शासी निकाय के गठन में अनियमितता का आरोप।

मुजफ्फरपुर, जासं। मुजफ्फरपुर शहर में जीरोमाइल के पास स्थित खुदीराम बोस स्मारक महाविद्यालय में शासी निकाय के गठन में अनियमितता के संबंध में हाईकोर्ट में दाखिल याचिका वापस लेने को लेकर धमकी देने का आरोप लगाया गया है। कालेज के फाउंडर मेंबर व दानादाता शेखपुर अखाड़ाघाट निवासी आलोक कुमार सिंह ने अहियापुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें शेखपुर के आनंद कुमार सिंह, कालेज के पूर्व के प्राचार्य रामपुकार सिंह व कमलेश झा को आरोपित बनाया है।

प्राथमिकी में आलोक कुमार सिंह ने कहा है कि वे खुदीराम बोस स्मारक महाविद्यालय के फाउंडर मेंबर और दानदाता हैैं। आंनद कुमार सिंह व पूर्व प्राचार्य रामपुकार सिंह ने मिलीभगत व षडयंत्र कर बिहार विवि परीक्षा समिति समिति के तथाकथित प्रबंधन समिति व शासी निकाय से उन्हें हटा दिया गया है। इसके विरुद्ध उन्होंने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की है। याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने आनंद कुमार सिंह को नोटिस भेजा है। नोटिस मिलने के बाद वे लठैतों व सहयोगियों से मिलकर याचिका वापस लेने का दबाव दे रहे हैं। महाविद्यालय बंद होने के कगार पर है। महाविद्यालय का कार्य वे अपने आवास पर व्यक्तिगत कार्यालय से कर रहे हैं। व्यक्तिगत लाभ के लिए कालेज में कोचिंग चलाई जा रही है। नौ सितंबर को जब वे कालेज पहुंचे तो उन्हें याचिका वापस नहीं लेने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।

पुआल का खेतों में प्रबंधन करें किसान

औराई। किसान चौपाल के तहत प्रखंड के चहुंटा, बिशनपुर, बसंत व गोपालपुर गांव में मंगलवार को किसान चौपाल का आयोजन किया गया। कृषि समन्वयकों ने किसानों को धान के पुआल व उसके प्रबंधन के तौर तरीकों की जानकारी दी। बताया गया कि पुआलों का प्रबंधन खेतों में ही करें उससे मिट्टी की उर्वरा शक्ति बढ़ेगी। वहीं, रबी की फसलों की बुआई के तौर तरीकों के साथ खेत की जोताई की जानकारी दी गई। कार्यक्रम में आत्मा अध्यक्ष उदयचंद्र ठाकुर, कृषि समन्वयक विनीत कुमार, मनोज कुमार, वाहिद अली, सुरेंद्र कुमार, कुमार गौरव, सलाहकार नवीन शाही, रंजीत कुमार समेत कई किसानों ने भाग लिया। मीनापुर : प्रखंड क्षेत्र के चांद परना, धर्मपुर और चतुर्सी में किसान चौपाल का आयोजन किया गया। किसानों को उन्नत खेती और खेती से आय दोगुनी करने के टिप्स दिए गए। चांदपरना में आत्मा अध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद ने अध्यक्षता की जहां अनुमंडल कृषि पदाधिकारी ने किसानों को कृषि यंत्र बैंक और इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी। कृषि समन्वयक सुशील मिश्रा ने उन्नत खेती के टिप्स बताए। वहीं, धर्मपुर मोठहां मल में प्रखंड कृषि तकनीकी प्रबंधक सुदाती कुमारी व चतुरसी में कृषि सामन्यवक ने उन्नत खेती की जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी