संत श्रीराम भजन की पुण्यतिथि पर सर्वधर्म सम्मेलन आयोजित

गोला रोड स्थित श्रीराम भजन संकीर्तन आश्रम में मंगलवार को मानवता में विश्वास रखने वाले सेवाधर्मी संत श्रीराम भजन महाराज की 33वीं पुण्यतिथि पर सर्वधर्म सम्मेलन का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 01:38 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 01:38 AM (IST)
संत श्रीराम भजन की पुण्यतिथि पर सर्वधर्म सम्मेलन आयोजित
संत श्रीराम भजन की पुण्यतिथि पर सर्वधर्म सम्मेलन आयोजित

मुजफ्फरपुर : गोला रोड स्थित श्रीराम भजन संकीर्तन आश्रम में मंगलवार को मानवता में विश्वास रखने वाले सेवाधर्मी संत श्रीराम भजन महाराज की 33वीं पुण्यतिथि पर सर्वधर्म सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें हिदू, मुस्लिम, सिख, इसाई, करीबपंथ, ब्रह्माकुमारी, ठाकुर अनुकूलचंद, गायत्री परिवार, बौद्ध, जैन आर्य समाज, राधास्वामी समा के लोग पहुंचे। सभी ने मिलकर समाज के एकजुट होकर ताकतवर राष्ट्र की कल्पना के लिए संकल्प लिया। सरदार गुलशन सिंह की ओर से गुरुनानक साहब की मानवीयता और राष्ट्रीयता पर भजन की प्रस्तुति पर भजन की प्रस्तुति दी। डा.संजय पंकज ने इसकी अध्यक्षता की। मुख्य अतिथि बाबा गरीबनाथ मंदिर के प्रधान पुजारी पं.विनय पाठक थे। आचार्य गौतम महाराज, सिंह साहब गुरुद्वारा के सरदार कमल सिंह, सरदार अमित सिंह ने भी सभी धर्मों को साथ मिलकर चलने की सलाह दी। समाजसेवी योगेंद्र सिंह गंभीर, प्रो.शिवनाथ पासवान, प्रो.शमीम अख्तर, कवि हरिनारायण गुप्ता, डा.रामप्रवेश सिंह, प्रो.विभा कुमारी, पं.अशोक नायक, डा.फुलगेन पूर्वे ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। कार्यक्रम में मोतीलाल छापड़िया, फादर जगदीश मसीह, एचएल गुप्ता, जितेंद्र कुमार, अमरनाथ प्रसाद, डीके पप्पू, नवीन कुमार, प्रो.अच्छेलाल पूर्वे, प्रो.श्याम तिवारी समेत अन्य भी मौजूद रहे।

पूर्णिया से निशान लेकर श्रीखाटू श्याम जा रहे भक्त का स्वागत

पूíणया से निशान लेकर राजस्थान के श्रीखाटू श्याम पैदल जा रहे सौरभ शर्मा का काटी व पानापुर में श्याम प्रेमियों ने स्वागत किया। सौरभ ने बताया कि 22 जुलाई को पूíणया के गुलाबबाग श्याम मंदिर से उन्होंने अपनी यात्रा शुरू की थी। दो हजार किलोमीटर की यह पैदल यात्रा 90 दिनों में पूरा करने का लक्ष्य है। सौरभ ने बताया कि जोगबनी व सीमाचल में सुख,शाति व विकास के लिए वे खाटू श्याम से प्रार्थना करेंगे। उनके साथ दो श्याम भक्त दीपक कुमार साह व रंजीत कुमार जायसवाल भी सौरभ की देखभाल के लिए साइकिल से यात्रा कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी