Coronavirus: समस्तीपुर में सभी हाईस्कूल, कोचिंग और हॉस्टल में होगी कोरोना की रैंडम जांच

Samastipur Coronavirus Update चार जनवरी से हाईस्कूल-कॉलेज खुलने के बाद बच्चों और शिक्षकों को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए शिक्षा विभाग सतर्क हो गया है। खास कर जहां कोरोना के केस मिल रहे हैं उसके आसपास के शिक्षण संस्थानों की जांच होगी।

By Murari KumarEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 01:27 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 01:27 PM (IST)
Coronavirus: समस्तीपुर में सभी हाईस्कूल, कोचिंग और हॉस्टल में होगी कोरोना की रैंडम जांच
समस्तीपुर में सभी हाईस्कूल, कोचिंग में होगी कोरोना की रैंडम जांच

समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। शिक्षा विभाग ने हाईस्कूल सहित सभी उच्च शिक्षण संस्थानों, कोचिंग संस्थानों और छात्रावासों के छात्रों, शिक्षकों और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की कोरोना की रैंडम जांच कराने का निर्णय लिया है। चार जनवरी से हाईस्कूल-कॉलेज खुलने के बाद बच्चों और शिक्षकों को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए शिक्षा विभाग सतर्क हो गया है। खास कर जहां कोरोना के केस मिल रहे हैं, उसके आसपास के शिक्षण संस्थानों की जांच होगी। मुंगेर के स्कूल में बच्चों व गया के स्कूल में हेडमास्टर के संक्रमित मिलने के बाद विभाग ने रैंडम जांच का निर्णय लिया। स्कूल में एक भी संक्रमित मिलने पर उसे तत्काल बंद करने का प्रावधान किया है।

50 प्रतिशत छात्रों को ही आना है स्कूल

मालूम हो, कोरोना के कारण बंद हाई स्कूलों को 10 माह बाद खोला गया है। कक्षा नौ से बारहवीं तक की पढ़ाई के लिए रोज 50 प्रतिशत विद्यार्थियों को ही स्कूल आना है।

खुलने से पहले स्कूलों को भेजी गई थी गाइडलाइन

शिक्षा विभाग ने अनुरोध किया है कि स्वास्थ्य विभाग के क्षेत्रीय अधिकारियों को निर्देश देकर संबंधित शिक्षण संस्थानों में जांच कराई जाए। शिक्षा विभाग ने स्कूल खुलने से पहले इसके संचालन के लिए जरूरी गाइडलाइन भी भेजी थी। शिक्षा विभाग ने स्वास्थ्य विभाग के साथ मिल कर बच्चों और शिक्षकों को कोरोना से बचाने के लिए काम कर रहा है। कोरोना से बचाव के लिए विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन और प्रोटोकॉल के अनुसार ही स्कूल का संचालन किया जाएगा। मुंगेर व गया के संबंधित स्कूल को तत्काल बंद कर दिया गया है। पूरी स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन के बाद ही इन स्कूलों को खोला जाएगा।

chat bot
आपका साथी