Darbhanga Airport : लगातार दूसरे दिन भी दरभंगा एयरपोर्ट की सभी फ्लाइट्स कैंसिल

कोहरे ने बढ़ाई लोगों की परेशानी शुक्रवार को भी घने कोहरे के कारण दरभंगा एयरपोर्ट से नहीं उड़े विमान इंस्ट्रमेंटल लैंडिंग सिस्टम (आइएलएस) नहीं रहने के कारण हो रही परेशानी दिल्ली मुंबई बेंगलुरू और अहमदाबाद जानेवाले यात्रियों को को हुई निराशा

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 08:14 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 08:14 PM (IST)
Darbhanga Airport : लगातार दूसरे दिन भी दरभंगा एयरपोर्ट की सभी फ्लाइट्स कैंसिल
दरभंगा एयरपोर्ट से दूसरे दिन भी सभी फ्लाइट्स कैंसिल ।

दरभंगा, जासं । घने कोहरे की वजह से शनिवार को लगातार दूसरे दिन भी दरभंगा से किसी भी विमान का परिचालन नहीं हो सका। इसके कारण दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और अहमदाबाद जानेवाले यात्रियों को काफी पेशानियां झेलनी पड़ी। फ्लाइट पकड़ने के लिए राज्य के अन्य जिलों से पहुंचे लोग फ्लाइट कैंसिल होने की सूचना मिलने से मायूस हो गए। यात्रियों का कहना था कि दरभंगा एयरपोर्ट पर इंस्ट्रूमेंटल लैंडिग सिस्टम और डीवीओआर सिस्टम नहीं होने के कारण ठंड के दिनों में यह समस्या हो रही है। आइएलएस (इंस्ट्रूमेंटल लैंडिग सिस्टम) होने से यात्रियों को इतनी परेशानी नहीं होगी। विमानों का परिचालन हो सकेगा। बता दें कि पिछले दो-तीन दिनों से मौसम की बेरूखी के कारण उड़ाने प्रभावित हो रही है। इधर, स्पाइट जेट ने यात्रियों से आग्रह किया है कि वे कंपनी के ट्विटर अकाउंट पर उड़ान से संबंधित जानकारी लेते रहे। हालांकि, कंपनी की ओर से यात्रियों की इच्छा पर उनके टिकट को अगले दिन के लिए मान्य कर दिया है।

क्या है आइएलएस सिस्टम

इंस्ट्रूमेंटल लैंडिग सिस्टम यानि आइएलएस जमीन पर स्थापित एक सिस्टम होता है जो फ्लाइट के हवाई पट्टी पर पहुंचने के समय उन्हें उतरने में मदद करता है। रेडियो सिंग्नल के जरिए लाइटों को ऐसे लगाया जाता है, ताकि कम विजिबिलिटी या खराब मौसम में भी पायलट को रनवे पर विमान को उतारने में मदद मिल सके।

chat bot
आपका साथी