ओमीक्रोन वेरिएंट को लेकर दरभंगा एयरपोर्ट पर अलर्ट, दो मेडिकल टीम तैनात

Darbhanga News बाहर से आने वालों की कराई जा रही जांच। कोविड टीकाकरण के दोनों डोज का सर्टिफिकेट दिखाना आवश्यक। एंटीजन के साथ-साथ आरटीपीसीआर जांच के आदेश। केवटी व सदर पीएचसी के चिकित्सक व कर्मियों की हुई तैनाती।

Dharmendra Kumar SinghWed, 01 Dec 2021 04:54 PM (IST)
दरभंगा एयरपोर्ट पर ओमीक्रोन वेरिएंट को लेकर ज‍िला प्रशासन अर्लट। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दरभंगा, जासं। कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर राज्य सरकार ने कड़े निर्देश के बाद जिला प्रशासन ने इसको लेकर अर्लट जारी कर दिया है। बाहर से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। उनकी जांच का निर्देश दिया गया है। खासकर एयरपोर्ट, बस स्टैंड सहित सार्वजनिक स्थानों पर टेस्‍ट‍िंंग को लेकर कई निर्देश दिए गए है। कोरोना के खतरनाक ओमीक्रोन वेरिएंट पर काबू करने को लेकर दरभंगा एयरपोर्ट पर दो मेडिकल टीम को तैनात किया गया है। टीम बाहर से आने वाले हरेक यात्रियों के सर्टिफिकेट की जांच कर ही उन्हें बाहर जाने दे रही है। जिला स्वास्थ्य प्रबंधक विशाल कुमार ने बताया कि एयरपोर्ट पर दो मेडिकल टीम को तैनात किया गया है। हर टीम में एक चिकित्सक के अलावा दो लैब टेक्नीशियन को लगाया गया है।

सुबह सात बजे से टीम अंतिम फ्लाइट आने-जाने तक वहां कार्यरत रहती है। इसके लिए केवटी और सदर पीएचसी की टीम को लगाया गया है। विदेश से आने वाले यात्रियों पर खास नजर है। बताया कि फ्लाइट से आने वाले यात्रियों के वैसे यात्री जिन्होंने कोविड के दोनों डोज का टीका ले लिया है, उनके सर्टिफिकेट की जांच की जाती है। संदिग्ध व्यक्तियों के आरटीपीसीआर जांच के लिए नमूने लिए जा रहे है। जिनके पास कोविड टीकाकरण का सर्टिफिकेट नहीं है, उनका आरटीपीसीआर जांच और एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है। अभी तक एक भी लोगों के कोरोना संक्रमित होने की खबर नहीं है। विशाल ने बताया कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर पहले की अपेक्षा मेडिकल टीम को सख्त निर्देश दिए गए है। दरभंगा के जिलाधिकारी डा. त्यागराजन एसएम ने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को देखते हुए दरभंगा एयरपोर्ट पर कोविड टेस्‍ट‍िंग के कड़े निर्देश दिए गए है। खासकर विदेशों से आने वाले यात्रियों पर नजर रखने को कहा गया है। उनकी जांच कराई जा रही है। संदिग्ध व्यक्तियों के एंजीटन के साथ-साथ आरटीपीसीआर जांच कराने के निर्देश दिए गए है।

जिलाधिकारी ने लोगों से की अपील, मास्क व शारीरिक दूरी का करें पालन

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर जिलाधिकारी डा. त्यागराजन एसएम ने जिलेवासियों से अपील की है कि वे मास्क जरुर पहनें। साथ ही शारीरिक दूरी नियम के साथ-साथ सरकार के कोविड गाइडलाइन का पालन जरुर करें। ऐसे करने पर कोरोना के खिलाफ जारी जंग में जीत सुनिश्चित की जा सकती है। कोरोना से निपटने को लेकर जिला प्रशासन ने पूरी तरह से कमर कस ली है। कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाया जा रहा है। हर एक की जांच कराई जा रही है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.