Darbhanga News ; दरभंगा जिले के कई इलाकों में चोरी-छिपे चल रहा शराब का खेल, होगी कार्रवाई

पुलिस की लगातार कार्रवाई के बाद भी कतिपय सफेदपोश लोगों को मुहैया करा रहे शराब जबकि बि‍हार में पूर्ण शराबबंदी है। एसएसपी ने कहा- शहरी व ग्रामीण इलाकों में लगातार चल रही कार्रवाई पकड़े जाने पर होगी सख्त कार्रवाई। Darbhanga News

By DharmendraEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 04:39 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 04:39 PM (IST)
Darbhanga News ;  दरभंगा जिले के कई इलाकों में चोरी-छिपे चल रहा शराब का खेल, होगी कार्रवाई
ब‍िहार में पूर्ण शाराब बंदी के बावजूद ब‍िक रही शराब

दरभंगा जेएनएन । विधानसभा चुनाव में जारी सख्ती के बीच शहर के कई इलाकों में सफेदपोश लोगों के संरक्षण में अवैध शराब का धंधा चोरी-छिपे संचालित हो रहा है। शराब पानी और कोल्ड ङ्क्षड्रक्स की बोतल में छिपाकर लोगों तक पहुंचाई जा रही है। सूत्र बताते हैं कि चुनाव में भी ना-समझ लोगों तक शराब पहुंचाने की तैयारी की जा रही है। ऐसे में पुलिस के लिए यह बड़ी चुनौती बन गई है कि चुनाव में शराब का भंडारण नहीं किया जा सके। 

बताते हैं कि शहर से सटे दोनार चौक, अल्लपट्टी, कादिराबाद, चुनाभट्टी, शिवाजीनगर, मोगालपुरा, सैदनगर के अलावा इंडस्ट्रीयल इलाके में भी धंधेबाजों ने अपना नेटवर्क फैलाया है। हालांकि पुलिस अधिकारी बताते हैं कि किसी भी कीमत पर धंधा नहीं चल सकता। वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने स्पष्ट किया कि सभी थानों को हिदायत दी गई है। कहा गया है कि लगातार अभियान चलाएं। किसी भी स्थिति में गड़बड़ी होती है तो इसके लिए सीधे तौर पर वो दोषी माने जाएंगे। चुनाव को लेकर जिले में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शराबबंदी के लिए पहले से अभियान चल रहा है। आदर्श आचार संहिता लगने के बाद से अबतक 200 शराब के अवैध धंधेबाज गिरफ्तार किए गए हैं। जहां कहीं भी इस तरह की सूचना मिलेगी और शराब पकड़ी जाएगी, दोषी कार्रवाई के शिकार होंगे। साथ ही संबंधित थानाध्यक्ष के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

नाम बताइए फिर आगे बढि़ए

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने विशेष अभियान के तहत शुक्रवार को भी सघन जांच अभियान चलाया। इस दौरान शहर के सभी इलाकों में वाहनों की सघन जांच की गई। शहर के हसनचक- रामबाग रोड में पुलिस की टीम ने वाहनों की सघन जांच की। इस दौरान इधर से गुजरे लोगों के वाहनों की जांच के बाद उनके नाम भी दर्ज किए गए। नाम व पता के साथ गाड़ी नंबर डायरी में दर्ज करने के बाद ही पुलिस लोगों को आगे बढऩे की इजाजत दे रही थी। 

chat bot
आपका साथी