पूर्वी चंपारण में एक दिन में 60 हजार लोगों को टीका देने का लक्ष्य, वैक्सीनेशन का महा अभियान शुरू

जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि इस महाअभियान में एक दिन में 60 हजार से अधिक लोगों को टीका देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस आलोक में यह महा अभियान प्रारंभ किया गया है। अभियान की सफलता के लिए हर स्तर पर मानीटरिंग की जा रही है।

Dharmendra Kumar SinghThu, 05 Aug 2021 02:50 PM (IST)
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए टीकाकरण जरूरी है। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पूर्वी चंपारण, जासं। जिले के तीन सौ सेशन साइटों पर गुरुवार को वैक्सीनेशन का विशेष महाअभियान प्रारंभ हुआ। सुबह आठ बजे से ही टीकाकरण करने वाली टीम विभिन्न जगहों पर पहुंच गई और और लोगों का रजिस्ट्रेशन के साथ कोरोना का टीका देना शुरू कर दिया। जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि इस महाअभियान में एक दिन में 60 हजार से अधिक लोगों को टीका देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस आलोक में यह महा अभियान प्रारंभ किया गया है।

अभियान की सफलता के लिए हर स्तर पर मानीटरिंग की जा रही है। इस टीकाकरण अभियान अंतर्गत 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले सभी जिला वासियों को कोविशील्ड का प्रथम एवं द्वितीय डोज दिया जा रहा है। ऑन द स्पॉट पहले आओ- पहले पाओ की नीति पर टीकाकरण कार्यक्रम को हर हाल में सफल बनाने हेतु जिला, अनुमंडल एवं प्रखंड स्तर के सभी संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है। डीएम के हवाले से जिला सूचना व जनसंपर्क अधिकारी गुप्तेश्वर कुमार ने बताया कि इस महाभियान में जीविका, शिक्षा विभाग, पंचायती राज विभाग, आईसीडीएस , आदि के संबंधित पदाधिकारी अपने अपने क्षेत्र में संबंधित एमओआईसी, एएनएम,आशा, कंप्यूटर ऑपरेटर से समन्वय स्थापित कर इस टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में जुटे हैं।

चंपारण हेल्थ केयर सेंटर में मरीजों का हुआ निश्शुल्क इलाज

जीवधारा सुर्यपुर मार्ग मे चंपारण हेल्थ केयर सेंटर का उद्घाटन किया गया। जिसमें गरीब मरीजों का फ्री में इलाज किया गया। जेनरल और फिजिशियन रोग के विशेषज्ञ तथा चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रजनीश कुमार (बीएएमएस बीयू) है। इस मौके पर डॉ. कुमार ने कहा कि चंपारण हेल्थ केयर सेंटर खोलने का एक ही उद्देश्य है कि गरीब व असहाय लोगों का कम से कम रुपये में बेहतर इलाज कर सकूं। जिसे गरीब लोगों को फायदा हो। उन्होंने कहा कि यहां पर पेट, छाती, हृदय, डायबिटीज एवम शिशु रोग का बेहतर उपचार किया जाएगा। जिसमें मुझे विशेष अनुभव प्राप्त हैं। मौके पर समाजसेवी अब्दुल वाहिद ने कहा कि डॉ. कुमार के जीवधारा में आने से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को लाभ होगा। मौके पर मरीजों को दिखाने के लिए लंबी लाइन भी लगी रही। मौके पर राकेश पासवान, सिकेंद्र कुमार, अजय पाल, नरेन, मो. तैयब आलम, नसीरूद्दीन आलम, भोला शंकर साह, मंगल प्रसाद, शिवचंद्र महतो आदि उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.