क्राइम एपीसोड देखने के बाद नृशंस हत्या कर शव गलाने की रची थी साजिश, बि‍हार के मुजफ्फरपुर की घटना

मुजफ्फरपुर में सुभाष के साथ रहने वाले दोस्तों से पूछताछ में पुलिस को मिली कई जानकारी उसके कई गुप्त ठिकाने का चला पता राधा के प्रेम जाल में फंसने के बाद हो गया था सनकी सरैयागंज इलाके के एक दुकान से लिया था ड्रम नमक ब्लीचिंग पाउडर व केमिकल।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 03:18 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 03:18 PM (IST)
क्राइम एपीसोड देखने के बाद नृशंस हत्या कर शव गलाने की रची थी साजिश, बि‍हार के मुजफ्फरपुर की घटना
मुजफ्फरपुर में राकेश की हत्या में चौकाने वाला मामला सामने आया। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, {संजीव कुमार}। सिकंदरपुर ओपी के बालूघाट इलाके में हुई राकेश की हत्या की साजिश रचने व अंजाम देने वाला मुख्य आरोपित सुभाष शर्मा सनकी मिजाज का था। वह अवैध संबंध के रिश्ते वाला सीरियल देखने का आदि हो चुका था। पूरे दिन वह मोबाइल पर क्राइम एपीसोड देखता रहता था। अवैध संबंध की आर में आने वाले को किस तरीके से हत्या को अंजाम दिया जाता था। उससे संबंधित एपीसोड को वह बारीकी से देखता था। कहा गया कि घटना के दो सप्ताह पूर्व एक एपीसोड में इसी तरह से मौत के घाट उतारने का सीन दिखाया गया था। उसमें भी एक महिला से एक युवक को प्रेम था। उसके रिश्ते में अड़चन बन रहे उसके पति की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद ड्रम में बंद कर केमिकल व अन्य तरल पदार्थ मिलाकर शव को गला दिया गया था। इसमें उसका प्लान अधूरा रह गया।

गलने से पहले ही ड्रम में भरा केमिकल विस्फोट कर गया। जांच के दौरान सुभाष के साथ रहने वाले उसके दोस्तों से पूछताछ के दौरान उक्त बातों की जानकारी मिली तो पुलिस चौक गई। एक दोस्त ने पुलिस को यह बताया कि सुभाष करीब छह महीने से अत्यधिक शराब व अन्य नशीली दवाइयों का सेवन करता था। देर रात तक मोबाइल पर गंदी-गंदी वीडियो भी देखता था। हमेशा सनकी जैसा करता रहता था। दूसरी ओर जांच में यह भी पता चला है कि सरैयागंज-अखाड़ाघाट रोड की एक दुकान से आरोपित सुभाष ने ड्रम लिया था। इसके बाद उसी इलाके के एक दुकान से नमक, ब्लीङ्क्षचग पाउडर व केमिकल की खरीदारी की थी। हालांकि पुलिस इस संबंध में अभी विशेष जानकारी देने से परहेज कर रही है।

सुभाष के बैंक खाते को फ्रीज करने की कवायद में जुटी पुलिस

पुलिस जांच में पता चला कि मुख्य आरोपित सुभाष शर्मा ने मकान मालिक को किराया का सात हजार रुपये पेमेंट बैंक खाते के माध्यम से आनलाइन फोन पे से किया था। पुलिस उक्त खाते का डिटेल्स निकालने को बैंक से संपर्क स्थापित की है। उसके खाते की राशि के बारे में पुलिस को पता चल गया है। पुलिस की मानें तो उसके खाते को फ्रीज कराने की कवायद चल रही है, ताकि वह राशि की निकासी नहीं कर सके। जांच में पता चला कि सुभाष के चार बैंकों में खाते हैं, जिसमें अवैध ढंग से अर्जित मोटी रकम रखी गई है। इन सभी के डिटेल्स को पुलिस खंगाल रही है। इसके जरिए उसके किन-किन से लेन-देन हो रहे थे। इसका भी पुलिस को पता चल जाएगा। क्योंकि मृतक राकेश के साथ सुभाष भी शराब के धंधे से जुड़ा था। गैरकानूनी ढंग से उसने काफी संपत्ति भी अर्जित कर रखी है। कहा गया कि शराब मामलों में इन सभी की संपत्ति को भी जब्त करने की कवायद की जाएगी।

chat bot
आपका साथी