बेटी की हत्या के बाद अब पिता के पीछे पड़े उसके ससुराल वाले, पश्‍च‍िम चंपारण का मामला

पश्‍च‍िम चंपारण में बेटी की हत्‍या के बाद अब तक स‍िर्फ एक आरोप‍ित की ग‍िरफ्तारी हुई है। डीआईजी को पत्र देकर पीड़ित पिता ने न्याय की लगाई गुहार। आरोप‍ितों को पकड़ने के ल‍िए पुल‍िस कर रही छापेमारी ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 08:51 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 08:51 PM (IST)
बेटी की हत्या के बाद अब पिता के पीछे पड़े उसके ससुराल वाले, पश्‍च‍िम चंपारण का मामला
पश्‍च‍िम चंपारण में मह‍िला हत्‍या मामले की चल रही जांच। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम चंपारण, जासं। जिले में शिकारपुर थाना क्षेत्र के मरिया पीपरा गांव निवासी रामजी चौधरी बेटी की ससुराल वालों द्वारा हत्या के बाद अब खुद की सुरक्षा की गुहार लगा रहा है। उसका कहना है कि तीन साल पूर्व उसकी बेटी सनकेशा देवी की हत्या ससुराल वालों ने कर दी गई । वह दो माह की गर्भवती थी। लेकिन अब तक उन आधा दर्जन हत्यारोपियों में से सिर्फ एक आरोपित गुड्डू चौधरी की ही गिरफ्तारी हुई। चंपारण क्षेत्र के डीआईजी को आवेदन देकर पीड़ित पिता रामजी चौधरी ने अब खुद की सुरक्षा की गुहार लगाई है। उसने बताया है कि आरोपित अब मुझे भी अपने घर से निकालना मुश्किल कर दिए हैं।

15- 20 किलोमीटर दूर से पहुंचकर हमारे विरुद्ध साजिश रच रहे हैं। कुछ लोगों को मेरे पीछे लगा दिए हैं, जिससे हमेशा जान की चिंता लगी रहती है। पीड़ित पिता ने बताया है कि अपनी बेटी की शादी महुईडीह गांव के गुड्डू चौधरी से 2017 में की थी। एक साल बाद उसके ससुराल वालों ने दहेज की मांग शुरू कर दी। इस दौरान उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। जब वह दहेज का विरोध करना शुरू की तो उसकी हत्या कर दी गई।

मामले में रामनगर थाने के प्राथमिकी दर्ज हुई। लेकिन अब तक हत्यारोपियों की गिरफ्तारी पुलिस नहीं कर सकी, जबकि वे रामजी चौधरी के गांव और क्षेत्र में साजिश केे तहत आ जा रहे हैं। केस उठाने की धमकी देे रहे हैं। पीड़ित पिता ने पुलिस पदाधिकारी से न्याय की गुहार लगाते हुए यह भी कहा है कि बेटी के हत्यारे हमारी भी हत्या करने का प्रयास कर रहे हैं। कई बार घर से निकलकर नरकटियागंज जाने के क्रम में मेरा पीछा किया गया। उनके द्वारा मुझे जान मारने की धमकी भी दी जा रही है। पीड़ित पिता ने यह बताया है कि अब पुलिस भी उनके मेल में आ गई है। 

chat bot
आपका साथी