मुजफ्फरपुर में पार्टनर की हत्या के बाद उसकी बीबी के साथ दिल्ली भाग रहा सुभाष गिरफ्तार

ट्रेन पकडऩे के लिए स्टेशन रोड पहुंचे दोनों चढ़े पुलिस के हत्थे। सुभाष की निशानदेही पर संगम घाट के पास से खून से सने कपड़े बिस्तर भगवानपुर की एक वाहन एजेंसी से स्कूटी व अन्य समान बरामद। पुलिस की कार्रवाई तेज।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:21 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:21 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में पार्टनर की हत्या के बाद उसकी बीबी के साथ दिल्ली भाग रहा सुभाष गिरफ्तार
राकेश के शव को टुकड़े-टुकड़े करने में प्रयुक्त धारदार हथियार को फेंक दिया बूढ़ी गंडक नदी में। फोटो- जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। बालूघाट में शराब के धंधेबाज राकेश कुमार की हत्या में शामिल उसकी बीबी राधा देवी व पार्टनर सुभाष शर्मा को पुलिस ने स्टेशन रोड से गिरफ्तार कर लिया। दोनों ट्रेन से दिल्ली भागने की फिराक में थे। सुभाष की निशानदेही पर अहियापुर थाना क्षेत्र के बूढ़ी गंडक नदी के संगम घाट के निकट फेंके गए खून से सने कपड़े व बिस्तर बरामद किया गया। उसने बताया कि राकेश के शव को टुकड़े-टुकड़े करने में प्रयुक्त धारदार हथियार को बूढ़ी गंडक नदी में फेंक दिया था। वह स्कूटी से बिस्तर व कपड़े यहां तक लाया था। स्कूटी को मरम्मत के नाम पर भगवानपुर स्थित एक बाइक एजेंसी में रख दिया। पुलिस ने स्कूटी भी बरामद की है। इन साक्ष्यों के नमूने की जांच एफएसएल से कराई जाएगी। हालांकि चर्चा यह भी है कि पुलिस दबिश में उसने पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया।

शव गलाने के प्रयास में केमिकल विस्फोट से मामला आया सामने

बालूघाट में सुनील कुमार शर्मा के मकान में राकेश की हत्या के कई दिनों के बाद शव के टुकड़े-टुकड़े कर ड्रम में रखकर केमिकल रखकर गलाने का प्रयास किया जा रहा था। इसी क्रम में 18 सितंबर की रात उसमें विस्फोट हो गया। इस विस्फोट से कमरे में धुआं निकलने लगा। मकान के अन्य किरायेदारों व आसपास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। बंद फ्लैट का ताला तोड़कर जब फायर ब्रिगेड की टीम कमरे में आग बुझाने पहुंची तो ड्रम में शव के टुकड़े देख पुलिस को सूचना दी गई। 19 सितंबर की सुबह पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। राकेश के भाई दिनेश सहनी के बयान पर सुभाष शर्मा, राकेश की बीबी राधा देवी, साली कृष्णा देवी व साढू विकास कुमार के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई। इसमें राधा से सुभाष के अवैध संबंध का विरोध करने पर राकेश की हत्या का आरोप लगाया गया।

साक्ष्यों की एफएसएल जांच की मिल चुकी अनुमति

घटनास्थल से जब्त किए गए नमूनों की एफएसएल जांच के लिए पुलिस की ओर से सीजेएम कोर्ट में दाखिल अर्जी पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने साक्ष्यों के नमूने की एफएसएल जांच की अनुमति दे दी है। डीएसपी नगर रामनरेश पासवान ने कहा कि सुभाष व राधा को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी निशानदेही पर खून से सने बिस्तर, कपड़े व स्कूटी बरामद की गई है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। दो अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।  

chat bot
आपका साथी