दरभंगा में मां-बेटे की मौत के बाद गांव में सन्नाटा, स्‍वजन मर्माहत और खौफजदा

Darbhanga News परखंड की पिंडारूच गांव में पसरा है मातमी सन्नाटा घटना के दूसरे दिन भी गांव के चौक- चौराहों पर स्थित दुकानें बंद संक्रमण के भय के कारण गांव के अधिकांश लोग अपने-अपने घरों में कैद ङ्क्षपडारूच सांस्कृतिक परिषद के सुप्रसिद्ध नायक थे कुमार कुंदन झा

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 07:26 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:26 PM (IST)
दरभंगा में मां-बेटे की मौत के बाद गांव में सन्नाटा, स्‍वजन मर्माहत और खौफजदा
दरभंगा में मां बेटे की मौत के बाद प‍िंडारूच गांव में पसरा सन्नाटा। जागरण

दरभंगा (केवटी) , जासं।  प्रखंड की पिंडारूच गांव में मां - बेटा की मौत के बाद से गांव में सन्नाटा है। लोग मर्माहत और खौफजदा है। कल तक चहलकदमी वाला गांव का मध्य स्थित बलुआहा स्टेडियम विरान है। चौक - चौराहे की दुकानें बंद पड़ी हुई है। वहीं पिंडारूच सांस्कृतिक परिषद भी पिछले पांच दिनों के अंदर अपने दो - दो वरिष्ठ कलाकारों खोने से स्तब्ध है। बता दे कि शुक्रवार की सुबह ग्राम कचहरी पिंडारूच के पूर्व सरपंच पं. शिवकांत झा की पत्नी पुनीता देवी एवं पुत्र कुमार कुंदन झा की असामयिक मौत हो गई थी।

मैथिली फिल्म अभिनेता सह पिंडारूच सांस्कृतिक परिषद के सचिव नवीन चौधरी ने बताया कि इस घटना से स्तब्ध और नि: शब्द हूं । कुमार कुंदन झा के निधन से परिषद ने अपना नायक खो दिया। कहा कि 1989 से लेकर अब तक दर्जनों नाट््य मंचन हमने एक साथ किया। वे बहुत ही सुलझे और उमदा स्तर के अभिनेता थे। परिषद के संरक्षक शिक्षक आनंद कुमार झा ने बताया कि मात्र एक सप्ताह के भीतर पिंडारूच सांस्कृतिक परिषद ने रंगमंच के दो - दो वरिष्ठ कलाकारों कि मौत ने हम सबो को बेचैन कर दिया है। ये क्षति परिषद और ङ्क्षपडारूच के लिए अपूर्णीय है। शिक्षक प्रियनाथ चौधरी ने भी कुमार कुंदन झा काफी सुलझे और उमदा स्तर के अभिनेता थे । उनके निधन से पिंडारूच को अपूर्णीय क्षति हुई है ।

इधर, मघुबनी सांसद डॉ .अशोक कुमार यादव, विधायक डॉ .मुरारी मोहन झा, पूर्व विधायक डॉ .फराज फातमी, राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष रामनरेश यादव, जिला इंटक अध्यक्ष इन्द्रकुमार चौधरी, भाजपा के पश्चिमी मंडलध्यक्ष दिलीप भारती आदि ने पूर्व सरपंच पं.झा की पत्नी पुनीता देवी और पुत्र कुमार कुंदन झा दोनों के असमायिक निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है । साथ ही दिवंगत आत्मा की शांति देने एवं स्वजनों को धैर्यपूर्वक दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना ईश्वर से की है।

रतनपुर में कोरोना जांच शिविर का आयोजन

 कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरों के बीच ग्रामीणों के विशेष अनुरोध पर जाले रेफरल अस्पताल के प्रभारी डॉ. गंगेश झा के नेतृत्व में शनिवार को क्षेत्र के रतनपुर गांव में जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान 16 लोगों का नमूना लिया गया। रैपिड एंटीजन किट से जांच में सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। आरटीपीसीआर विधि से जांच के लिए नमूना संग्रह कर डीएमसीएच दरभंगा भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी