AES Muzaffarpur News: आवास योजना में लापरवाही, पांच बीडीओ से स्पष्टीकरण

बोचहां कांटी मीनापुर मोतीपुर व मुशहरी के बीडीओ पर कार्रवाई की तलवार। डीडीसी डॉ. सुनील कुमार झा ने पांच बीडीओ से 24 घंटे में स्पष्टीकरण मांगा है। एईएस प्रभावित प्रखंडों में योग्य लाभुकों को मुख्यमंत्री आवास देने का मामला।

By Ajit kumarEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 09:41 AM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 09:41 AM (IST)
AES Muzaffarpur News: आवास योजना में लापरवाही, पांच बीडीओ से स्पष्टीकरण
एईएस प्रभावित प्रखंडों में योग्य लाभुकों को मुख्यमंत्री आवास देने का मामला।

मुजफ्फरपुर, जासं। जिले में एईएस (एक्यूट इंसेफेलाइटिस ङ्क्षसड्रॉम) के कारणों की पड़ताल के बाद सर्वे कराते हुए पीडि़त परिवारों को आवास योजना का लाभ देने की बात कही गई थी। मगर इतने गंभीर मामले में भी जिले के कई प्रखंडों के बीडीओ संवेदनशील नहीं हैं। लापरवाही को लेकर अब उनपर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। डीडीसी डॉ. सुनील कुमार झा ने पांच बीडीओ से 24 घंटे में स्पष्टीकरण मांगा है। 

डीडीसी ने बोचहां, कांटी, मीनापुर, मोतीपुर और मुशहरी के बीडीओ से मांगे गए स्पष्टीकरण में कहा है कि एईएस पीडि़त प्रखंडों के योग्य लाभुकों को मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जाना था। इसके लिए निर्धारित पात्रता के आधार पर निरीक्षण, सत्यापन और प्राथमिकता निर्धारण के बाद ग्राम सभा से अनुमोदन प्राप्त करने के निर्देश दिए गए थे। इस आधार पर प्राथमिकता सूची पिछले वर्ष 30 दिसंबर तक उपलब्ध कराने को कहा गया था। इसके बाद पुन: नौ जनवरी को आदेश जारी कर समयबद्ध कार्यक्रम निर्धारित करते हुए 30 जनवरी तक प्राथमिकता सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए थे। रिपोर्ट प्राप्त नहीं होने पर 15 फरवरी तक उक्त सूची मांगी गई। मगर तीन-तीन बार दिए गए निर्देश का अनुपालन नहीं किया गया। एईएस जैसे महत्वपूर्ण मामले में इस तरह की लापरवाही गंभीर है। इसे देखते हुए पांचों बीडीओ स्पष्टीकरण दें कि ऐसी लापरवाही के लिए उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही के लिए ग्रामीण विकास विभाग को क्यों नहीं अनुशंसा की जाए।  

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur News: हाथ में हथकड़ी, कंधे पर मां की अर्थी और आंखों में आंसू,ज‍िसने भी देखा, कहा- हाय री क‍िस्‍मत!

यह भी पढ़ें: Darbhanga Flight Service News: कोलकाता, हैदराबाद और पुणे के लिए सीधी उड़ान 28 से

यह भी पढ़ें: Samastipur: गलवन घाटी में चीनी सैन‍िकों को धूल चटाकर लौटे फौजी काे जब अपनों से लड़ना पड़ा तो फटा कलेजा

chat bot
आपका साथी