मोतिहारी में अधिवक्ताओं ने बार एसोसिएशन में लगाया ताला, 3 मई तक न्यायिक कार्य को ठप रखने का निर्णय

East Champaran News कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अधिवक्ताओं ने आपातकालीन बैठक की और आम सहमति से आगामी 3 मई तक सभी न्यायिक कार्यों को ठप करते हुए बार एसोसिएशन में ताला लगाने का निर्णय लिया।

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:32 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:32 PM (IST)
मोतिहारी में अधिवक्ताओं ने बार एसोसिएशन में लगाया ताला, 3 मई तक न्यायिक कार्य को ठप रखने का निर्णय
मोतिहारी में 3 मई तक न्यायिक कार्य को ठप रखने का निर्णय।

मोतिहारी (पूचं), जागरण संवाददाता। मोतिहारी जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते व्यवहार न्यायालय का कार्य प्रभावित हुआ है। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अधिवक्ताओं ने आपातकालीन बैठक की और आम सहमति से आगामी 3 मई तक सभी न्यायिक कार्यों को ठप करते हुए बार एसोसिएशन में ताला लगाने का निर्णय लिया। अधिवक्ताओं ने बताया कि जिले में कोरोना विस्फोट के कारण लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। रोजाना सौ से ज्यादा कोरोना के नए संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। वहीं कई न्यायिक पदाधिकारी और उनका परिवार भी कोरोना के चपेट में आ गए हैं।

 जिसके चलते अधिवक्ताओं में भी कोरोना को लेकर दहशत का माहौल है. इसी के चलते बार एसोसिएशन में ताला लगा दिया गया है. अधिवक्ता 3 मई तक न्यायिक कार्य से दूर रहेंगे। गौरतलब है कि सिविल कोर्ट मोतिहारी के अलावा अनुमंडलीय न्यायालय ढाका में पदस्थापित कई न्यायिक पदाधिकारी और कर्मचारी समेत उनके परिवार के सदस्य कोरोना पॉजिटिव हुए हैं।  पटना हाईकोर्ट के आदेश पर आपत्ति जताते हुए मोतिहारी के अधिवक्ताओं ने 12 अप्रैल से ही वर्चुअल न्यायिक कार्यों का बहिष्कार कर रखा था। वहीं सोमवार से आगामी 3 मई तक के लिए बार एसोसिएशन में तालाबंदी कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी