टैग कालेज में नहीं भेजा गया स्नातक का प्रवेशपत्र, भटक रहे परीक्षार्थी

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से जारी किए गए प्रवेश पत्र में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी सामने आ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 02:09 AM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 02:09 AM (IST)
टैग कालेज में नहीं भेजा गया स्नातक का प्रवेशपत्र, भटक रहे परीक्षार्थी
टैग कालेज में नहीं भेजा गया स्नातक का प्रवेशपत्र, भटक रहे परीक्षार्थी

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से जारी किए गए प्रवेश पत्र में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी सामने आ रही है। सैंकड़ों की संख्या में विद्यार्थियों ने एडमिट कार्ड में गड़बड़ी की शिकायत की है। कई विद्यार्थियों ने बताया कि विवि की ओर से तीसरी बार जारी एडमिट कार्ड में भी कई में रोल नंबर ही नहीं था तो कई में विषय बदल दिए गए हैं। जिन विद्यार्थियों ने बिना मान्यता वाले कालेज में नामांकन लिया था और उन्हें दूसरे कालेज से टैग किया गया था। ऐसे कालेज के छात्रों का एडमिट कार्ड नामांकन लेने वाले कालेज में ही भेजा गया है।

छात्रों को ईमेल पर कालेज बदले जाने की जानकारी मिलने के बाद वे एडमिट कार्ड लेने नए कालेज में पहुंचे। वहां एडमिट कार्ड नहीं मिलने पर छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय पहुंचीं। परीक्षा विभाग में कोई जानकारी नहीं दी गई तो वे डीएसडब्ल्यू से मिलने गए। छात्रों ने कहा कि चार से परीक्षा है और अबतक एडमिट कार्ड के लिए ही चक्कर लगाना पड़ रहा है। हाजीपुर से पहुंचे शमशाद ने कहा कि एडमिट कार्ड कालेज में नहीं मिला। विवि आने पर परीक्षा विभाग ने कर्मी से पूछने पर उसने दु‌र्व्यवहार किया।

परीक्षा नियंत्रक बोले- शनिवार को सुधार दी जाएंगी सभी गड़बड़ी :

परीक्षा नियंत्रक डा.संजय कुमार ने एडमिट कार्ड में हुईं गड़बड़ी के बाद शुक्रवार की शाम विज्ञप्ति जारी की। इसमें बताया कि इसबार परीक्षा फार्म आनलाइन भरवाया गया था। कालेजों को कहा गया था कि भरे गए फार्म की जांच कर विवि के पोर्टल पर अपडेट करें, लेकिन कालेजों की ओर से इसमें लापरवाही बरती गई। इसका परिणाम हुआ कि सैंकड़ों की संख्या में विद्यार्थियों ने आनर्स पेपर में दूसरा विषय भर दिया है। यदि वे परीक्षा भी देंगे तो परिणाम पेंडिग हो जाएगा। कई विद्यार्थियों ने आनर्स पेपर की जगह सामान्य संवर्ग का फार्म भर दिया। अगर इस आधार पर परीक्षा हुई तो व्याप्त पैमाने पर परिणाम पेंडिग होगा। इसका सुधार किया जा रहा है। सैंकड़ों की संख्या में फार्म में देखा गया कि छात्रों ने अपने नाम में कालेज का नाम भर दिया है। वहीं जिन कालेजों में संबंधित विषयों की पढ़ाई ही नहीं होती उनका विकल्प फार्म में छात्र-छात्राओं ने दे दिया है। कालेज स्तर पर सावधानी नहीं बरते जाने से यह गड़बड़ी हुई है। शनिवार को इसमें सुधार कराकर कालेजों को भेजा जाएगा। छात्र वहां से एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी