स्नातक में नामांकन के लिए भरे जा रहे आवेदन में गलत जानकारी डाल रहे छात्र

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक में नामांकन के लिए प्रक्रिया शुरू होने के बाद छात्र-छात्राएं आवेदन में गलत जानकारी डाल रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 01:29 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 01:32 AM (IST)
स्नातक में नामांकन के लिए भरे जा रहे आवेदन में गलत जानकारी डाल रहे छात्र
स्नातक में नामांकन के लिए भरे जा रहे आवेदन में गलत जानकारी डाल रहे छात्र

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक में नामांकन के लिए प्रक्रिया शुरू होने के बाद छात्र-छात्राएं आवेदन में गलत जानकारी डाल रहे हैं। इस कारण छात्रों को विवि की ओर से भेजी जा रही सूचना से वंचित होना पड़ सकता है। 15 अप्रैल को आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से तीन दिनों में करीब छह हजार छात्र-छात्राओं ने आवेदन कर दिया है। आवेदन के समय छात्रों को अपना ईमेल आइडी और मोबाइल नंबर दर्ज करना है। छात्र-छात्राएं साइबर कैफे से आवेदन कर रहे हैं। ऐसे में काफी आवेदन में एक ही ईमेल आइडी दर्ज कर दिया गया है। यूएमआइएस कोआर्डिनेटर प्रो.ललन झा ने बताया कि छात्र-छात्राओं को अपना ही मोबाइल नंबर और ईमेल आइडी आवेदन के समय दर्ज करना है। जबकि, काफी छात्र-छात्राओं ने एक समान ईमेल आइडी दर्ज कर दिया है। ऐसे में यदि विवि की ओर से कोई सूचना दी जाएगी तो वह सभी के पास नहीं पहुंच सकेगी। बता दें कि स्नातक में करीब 1.42 लाख सीटों पर नामांकन होना है।

पंचायत चुनाव को स्थगित करने की मांग

राष्ट्रीय जनता दल अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव एवं प्रदेश प्रवक्ता अब्दुल मजीद ने चुनाव आयोग से पंचायत चुनाव को फिलहाल स्थगित करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि राजनीतिक रैलियों ने कोरोना काल में सबसे ज्यादा कहर बरपाने का काम किया है। बिहार में चुनाव आयोग पंचायती राज चुनाव कराने के लिए अधिसूचना जारी करने की तैयारी कर रहा है जबकि बिहार की स्थिति काफी गंभीर है। उन्होंने चुनाव आयोग से आग्रह है कि बिहार में पंचायत चुनाव को कम से कम तीन से चार महीने तक के लिए आगे बढ़ाए।

chat bot
आपका साथी