West Champaran: पंचायत चुनाव में मतदाताओं को डराने-धमकाने वालों के साथ सख्ती से निपटेगा प्रशासनिक महकमा

West Champaran शांतिपूर्ण मतदान के लिए भ्रमणशील रहेंगे अधिकारी दागियों पर कठोर कार्रवाई मतदाताओं को डराने-धमकाने वालों के साथ सख्ती से निपटेगा प्रशासनिक महकमा मतदान की तिथि पर गंडक पार के प्रखंडों में रहेंगे अनुमंडल के सभी पदाधिकारी

Dharmendra Kumar SinghTue, 07 Dec 2021 11:55 AM (IST)
पंचायत चुनाव में मतदाताओं को डराने-धमकाने वालों के साथ सख्ती से निपटेगा प्रशासनिक महकमा

बगहा पचं, जासं। गंडक पार के चारों प्रखंडों क्रमश: मधुबनी, ठकराहां, भितहां और पिपरासी में पंचायत चुनाव के अंतिम चरण मतदान होना है। मतदान 12 दिसंबर को होगा, इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारी अंतिम चरण में है। चारों प्रखंडों में आवागमन की असुविधा को देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर यह प्रयास किया जा रहा है कि जल्द से जल्द बूथवार तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा सके।

बता दें कि गंडक पार के पिपरासी प्रखंड में सात, मधुबनी में 10, भितहां में नौ और ठकराहां में सात पंचायतें हैं। वोटिंग के लिए पिपरासी में 61, मधुबनी में 103, भितहां में 95 और ठकराहां मं 77 बूथ स्थापित किए गए हैं। इन बूथों पर रैम, शौचालय, बिजली, शुद्ध पेयजल समेत अन्य सभी आवश्यक संसाधन जुटाए जा चुके हैं। मतदाता निडर होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें, इसके लिए चप्पे चप्पे पर सुरक्षा के बंदोबस्त किए जाएंगे।

एसडीएम दीपक कुमार मिश्रा स्वयं तैयारियों की समय समय पर समीक्षा कर रहे। मतदान को प्रभावित करने वाले कारकों को चिन्हित किया जा चुका है। इनके खिलाफ कड़े एक्शन की तैयारी में प्रशासनिक महकमा जुटा हुआ है। चुनावी प्रक्रिया समाप्ति तक अनुमंडल के सभी सातों प्रखंडों के पदाधिकारी गंडक पार में कैंप करेंगे। उल्लेखनीय है कि गंडक नदी के उस पार स्थापित इन चारों प्रखंडों की सीमा यूपी से सटी हुई है। इसलिए इस समय प्रशासन के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती शराब माफिया और मतदाताओं को डराने धमकाने वालों पर नकेल कसना है।

गांव-गांव भ्रमण करेंगे पदाधिकारी व जवान :-

आठ दिसंबर से गंडक पार के चारों प्रखंडों में पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारियों के नेतृत्व में सुरक्षाबल गांवों में फ्लैग मार्च करेंगे। इस दौरान लोगों को उनके मत का महत्व बताया जाएगा। साथ ही निडर होकर मतदान की अपील की जाएगी। इसके अलावा आंगनबाड़ी सेविकाओं, स्कूली बच्चों समेत विभिन्न सामाजिक संगठनों के द्वारा मतदाता जागरूकता से जुड़े कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

-------------------------------------------

चुनाव समाप्ति तक कैंप करेंगे एसडीएम :-

एसडीएम चुनावी प्रक्रिया की समाप्ति तक गंडक पार के प्रखंडों में कैंप करेंगे। इस दौरान संपूर्ण विधि व्यवस्था की मॉनीटरिंग करेंगे। मधुबनी सभी चारों प्रखंडों का केंद्र है। इसलिए यहां कंट्रोलरूम की स्थापना की जाएगी। जहां चुनाव शुरू होने के एक दिन पूर्व से लेकर चुनावी प्रक्रिया समाप्ति तक कर्मी मुस्तैद रहेंगे। चुनाव से जुड़ी कोई भी जानकारी कंट्रोलरूम के नंबर पर दी जा सकेगी।

----------------------------------------------

-गंडक पार के चारों प्रखंडों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटिंग होगी। मतदाताओं से अपील है कि वे निडर होकर घर से निकले तथा वोटिंग करें। मतदाताओं को डराने धमकाने वालों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा।- दीपक कुमार मिश्रा, एसडीएम।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.