Mukhiya Chunav: पश्‍च‍िम चंपारण में पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन सख्त, प्रत्याशियों की बैचैनी बढ़ी

Mukhiya Chunav पश्‍च‍िम चंपारण के भ‍ितहा में पंचायत चुनाव को लेकर तैयारी जारी है। प्रशासन भी पूरी तरह से सख्‍त है। यहां 12 द‍िसंबर को मतदान होना है। प्रत्‍याशी अपने पक्ष में मतदान करने को वोटरों को लुभा रहे हैं।

Dharmendra Kumar SinghPublish:Mon, 06 Dec 2021 04:11 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 04:11 PM (IST)
Mukhiya Chunav: पश्‍च‍िम चंपारण में पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन सख्त, प्रत्याशियों की बैचैनी बढ़ी
Mukhiya Chunav: पश्‍च‍िम चंपारण में पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन सख्त, प्रत्याशियों की बैचैनी बढ़ी

पश्‍च‍िम चंपारण (भितहा), जासं। पंचायत चुनाव को लेकर स्थानीय प्रशासन काफी सख्त है। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो इसके लिए स्थानीय पुलिस द्वारा सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। बिना परमिशन के किसी भी वाहन पर झंडा बैनर लगाना सख्त मना है। वहीं प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में करने में जुटे हैं। यहां अंतिम चरण में 12 दिसंबर को मतदान होना है। जिसको लेकर पंचायतों में तैनात सेक्टर मजिस्ट्रेट बूथों के सत्यापन किया जा रहा है।

95 बूथ व छह सहायक मतदान केंद्र

पंचायत चुनाव के मद्देनजर प्रखंड प्रशासन द्वारा चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इसकी जानकारी देते हुए निर्वाची पदाधिकारी सह पन्नालाल ने बताया कि प्रखंड के नौ पंचायत अंतर्गत 89 वार्ड में 95 बूथ बनाया गया है । जिसमें छह सहायक मतदान केंद्र शामिल है। प्रत्येक सेक्टर में सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। बताया कि प्रखंड अंतर्गत प्रत्येक बूथ का भौतिक सत्यापन किया जा चुका है। इधर पंचायत चुनाव को लेकर स्थानीय पुलिस शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न कराने के लिए लगी हुई है।

थानाध्यक्ष मनोरंजन चौधरी ने बताया कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर सीमांचल के सभी गांवों पर भी पुलिस की नजर है। उन्होंने बताया कि चुनाव को देखते हुए थाना स्तर के चौकीदारों को निर्देशित किया गया है। कहीं से कोई सूचना मिले तत्काल थाना को सूचित करें।

बेलवा पैक्स के चुनाव के लिए नामांकन शुरू

गौनाहा। प्रखंड के बेलवा पैक्स में 18 दिसम्बर को अध्यक्ष व सदस्य पद पर चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए जा रहे हैं। निर्वाची पदाधिकारी सह सीओ अमित कुमार ने बताया कि 6 दिसम्बर से नामांकन पत्र भरा जा रहा है। पहले दिन मुरली साह, बिट्टू कुमार व संतोष प्रसाद ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया। सदस्य पद के लिए नामांकन के पहले दिन एक भी पर्चे नहीं भरे गए। निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि सहायक निर्वाची पदाधिकारी बीएओ वीरेंद्र प्रताप को प्रतिनियुक्त किया गया है। चुनाव को शांतिपूर्ण व स्वच्छ तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रशासन तैयारी में है।