Corona Vaccine Samastipur Update: एडीएम ने कोविड वैक्सीन स्टोर और कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण

Corona Vaccine Samastipur Update पांच केंद्रों के लिए कोरोना वैक्सीन वैन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना। इससे पूर्व अपर समाहर्ता ने वैक्सीन भंडार केंद्र और कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। साथ ही वैक्सीन रखे रेफ्रिजरेटर में निर्धारित तापमान की जांच की।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 04:30 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 04:30 PM (IST)
Corona Vaccine Samastipur Update: एडीएम ने कोविड वैक्सीन स्टोर और कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण
एडीएम ने कोविड वैक्सीन स्टोर और कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण

समस्तीपुर, जासं। सदर अस्पताल परिसर स्थित जिला वैक्सीन भंडार गृह से गुरुवार को कोरोना वैक्सीन पांच केंद्रों में भेजा गया। अपर समाहर्ता राजीव रंजन, प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. सतीश कुमार सिन्हा और यूनिसेफ के एसएमसी राजीव कुमार ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर वैक्सीन वैन को रवाना किया। पहले दिन कोरोना वैक्सीन सरायरंजन, मोरवा, पूसा, पटोरी और कल्याणपुर के लिए भेजा गया है। इससे पूर्व अपर समाहर्ता ने वैक्सीन भंडार केंद्र और कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। साथ ही वैक्सीन रखे रेफ्रिजरेटर में निर्धारित तापमान की जांच की। साथ ही कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिया।

 इस दौरान उन्होंने कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश एवं सुझाव दिया। वहीं दूसरी ओर कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण कार्य की तैयारी का अवलोकन किया। एडीएम ने टीकाकरण का कार्य प्रारंभ होने के पूर्व सभी आवश्यक तैयारी करना सुनिश्चित करने को आदेश दिया। स्टोर की क्षमता तथा वैक्सीन रखरखाव के लिए बेहतर तैयारियों के बारे में जानकारी ली। मौके पर सदर अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक विश्वजीत रामानंद, नवनीत कुमार, सुमित कुमार, अरुण कुमार आदि उपस्थित रहे।

वैक्सीनेशन का होगा लाइव प्रसारण

16 जनवरी को होने वाले कोरोना वैक्सीनेशन का लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। इनमें दो शहर के व नौ ग्रामीण क्षेत्रों के स्थान चिह्नित किए गए हैं। प्रात: 10 बजे से लेकर शाम चार बजे तक 100 लाभार्थियों का वैक्सीनेशन एक केंद्र पर होगा। इसका एलईडी के माध्यम से लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। इस दौरान किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए डॉक्टर, बेड की व्यवस्था व आक्सीजन सिङ्क्षलडर व एंबुलेंस की तैयारी प्रत्येक केंद्र पर की गई है। 

chat bot
आपका साथी