नाला उड़ाही में कोताही पर होगी कार्रवाई

नाला जाम होने के कारण बरसात में यदि जलजमाव हुआ तो अंचल निरीक्षक पर कार्रवाई होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 02:03 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 02:03 AM (IST)
नाला उड़ाही में कोताही पर होगी कार्रवाई
नाला उड़ाही में कोताही पर होगी कार्रवाई

मुजफ्फरपुर : नाला जाम होने के कारण बरसात में यदि जलजमाव हुआ तो अंचल निरीक्षक पर कार्रवाई होगी। इस बार नाला की उड़ाही में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हर हालत में बरसात से पूर्व शहर की सभी छोटी एवं बड़ी नालियों की उड़ाही अनिवार्य रूप से कराई जाएगी। यह बातें नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने निगम कार्यालय सभागार में अंचल निरीक्षकों के साथ हुई बैठक के दौरान कहीं।

उन्होंने कहा कि अंचल निरीक्षक पूरी तत्परता के साथ काम करें। उन्होंने कहा कि कल से हर दिनी शाम में पांच बजे अंचल निरीक्षकों के साथ बैठक होगी और उस दिन के कार्य की समीक्षा की जाएगी।

------------------------

महापौर ने मंत्री को पत्र लिखकर मांगा पंपिंग सेट

मुजफ्फरपुर : महापौर सुरेश कुमार ने उप मुख्यमंत्री एवं नगर विकास एवं आवास मंत्री को पत्र लिखकर शहर में हर साल होने वाले जलजमाव से अवगत कराते हुए 85 एचपी के दो एवं 38 एसपी के 10 पंपिंग सेट सरकार द्वारा उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है। महापौर ने अपने पत्र में कहा है कि जलजमाव होने पर पंपिंग सेट की मदद से जमा पानी को निकाला जा सकता है। हर साल निगम को भाड़ा पर पंपिंग सेट लेना पड़ता है।

ऑटो पर परमिट नहीं दिखा तो जुर्माना लगाएगा निगम

नगर निगम शहरी क्षेत्र में चलने वाले ऑटो एवं ई-रिक्शा पर शिकंजा कसेगा। परिचालन के दौरान ऑटो या ई-रिक्शा के विंड स्क्रीन पर परमिट चिपका हुआ नहीं दिखा तो निगम उसके चालक से जुर्माना वसूल करेगा। गुरुवार को निगम कार्यालय पहुंच मुजफ्फरपुर ऑटो रिक्शा कर्मचारी संघ ने संवेदक द्वारा जुर्माना वसूली करने एवं ऑटो पार्किग के अतिक्रमण की शिकायत की थी। उसके बाद नगर आयुक्त ने संघ के अध्यक्ष एवं महासचिव को पत्र लिखकर अतिक्रमित ऑटो पार्किंग स्थलों की सूची मांगी है। नगर आयुक्त ने संघ से निबंधित ऑटो चालकों की सूची मांगी है। साथ ही ऑटो चालकों को अपना परमिट ऑटो के साइड स्क्रीन पर चिपकाने को कहा है। ऐसा नहीं करने वालों पर निगम कार्रवाई करेगा। वहीं, नगर आयुक्त ने पार्किंग शुल्क वसूली करने वाले ठीकेदार को किसी प्रकार का जुर्माना वसूल नहीं करने को कहा है। संघ की शिकायत को लेकर भी ठीकेदार से अपना पक्ष रखने को कहा है।

chat bot
आपका साथी