पश्चिम चंपारण में अमृत योजना से जलापूर्ति कार्य 17 अगस्त तक पूरा नहीं होने पर नपेंगे अधिकारी

डीएम ने समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश दिया कि जलापूर्ति योजना के तहत तीव्र गति से कार्य करते हुए पात्र लाभुकों को जल्द से जल्द लाभान्वित किया जाय। उनके घरों में पाइप के माध्यम से शुद्ध जल पहुंचाना सुनिश्चित किया जाय।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 14 Aug 2021 02:47 PM (IST) Updated:Sat, 14 Aug 2021 02:47 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में अमृत योजना से जलापूर्ति कार्य 17 अगस्त तक पूरा नहीं होने पर नपेंगे अधिकारी
पश्‍च‍ि‍म चंपारण में डीएम ने की समीक्षा बैठक। जागरण

पश्चिम चम्पारण, जासं। अमृत योजना से जलापूर्ति कार्य आगामी 17 अगस्त तक हर हाल में पूरा कर लिया जाना है। इसमें कोताही होने पर संबंधित अधिकारी कार्रवाई की जद में आएंगे। डीएम कुंदन कुमार के इस निर्देश के बाद बेतिया नगर निगम में जलापूर्ति योजना को पूरा करने के लिए अभियान तेज कर दिया गया है ।अधिकारियों में खलबली मची हुई है। हालांकि तमाम कोशिशों के बावजूद आगामी 17 अगस्त तक योजना का कार्य पूर्ण होता हुआ नहीं दिख रहा है।

बता दे बीते दिनों डीएम ने समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश दिया कि जलापूर्ति योजना के तहत तीव्र गति से कार्य करते हुए पात्र लाभुकों को जल्द से जल्द लाभान्वित किया जाय। उनके घरों में पाइप के माध्यम से शुद्ध जल पहुंचाना सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने कहा कि जलापूर्ति हेतु पाइप लाईनिंग कार्य से क्षतिग्रस्त पथ, गली के पुर्नस्थापन कार्य युद्धस्तर पर पूर्ण करायी जाय। 17 अगस्त तक हर हाल में पुर्नस्थापन कार्य शत-प्रतिशत हो जाना चाहिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि पाइप बिछाने के क्रम में क्षतिग्रस्त पथ एवं गली से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अभी तक कुछ जगहों पर मोटेरेबल नहीं होने की सूचना प्राप्त हो रही है। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि आगे से जो भी पेयजलापूर्ति हेतु पाइप बिछाने का कार्य किया जायेगा, उस पथ की मरम्मत उसी दिन सुनिश्चित किया जायेगा ताकि आमजन को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।

समीक्षा के क्रम में बुडको के एसडीओ द्वारा बताया गया कि बेतिया नगर निगम अंतर्गत 21864 घरों में पानी की सप्लाई करने का लक्ष्य निर्धारित है। इसमें से 15064 घरों में जलापूर्ति के लिए कनेक्शन का कार्य पूर्ण करा लिया गया है। 198.08 किमी पाइप लाइन बिछाने के लक्ष्य के विरूद्ध 138.698 किमी पाइप लाईनिंग पूर्ण हो गयी है।

उन्होंने बताया कि 18 ट्यूबवेल का निर्माण पूर्ण करा लिया गया है। साथ ही 06 ओवर हेड टैंक के विरूद्ध 03 ओवर हेड टैंक का निर्माण भी पूर्ण करा लिया गया है। 03 का निर्माण अंतिम चरण में है। उन्होंने बताया कि 31 अगस्त तक सभी घरों में जलापूर्ति शुरू करने का लक्ष्य निर्धारित करते हुए युद्धस्तर पर कार्य कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी