शिवहर में 9581 बिजली उपभोक्ताओं के खिलाफ होगी कुर्की की कार्रवाई

Sheohar News अब विभाग द्वारा बकायेदारों को बकाया राशि के भुगतान के लिए 15 दिनों का अलटीमेटम दिया गया है। तय अवधि में बिल का भुगतान नहीं किया जाता है तो विभाग द्वारा बकायेदारों की संपत्ति की कुर्की की जाएगी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 01:57 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 01:57 PM (IST)
शिवहर में 9581 बिजली उपभोक्ताओं के खिलाफ होगी कुर्की की कार्रवाई
शिवहर में विद्युत विच्छेदन की कार्रवाई करते कर्मी।

शिवहर, जासं । बिजली का लुत्फ उठा विपत्र का भुगतान नहीं करने वाले जिले के कुल नौ हजार 581 उपभोक्ताओं के खिलाफ शिवहर विद्युत विभाग कुर्की की कार्रवाई करेगा। कुल एक करोड़ 36 लाख रुपये बकाया रहने को लेकर विभाग द्वारा नौ हजार 581 विद्युत उपभोक्ताओं के  खिलाफ विद्युत विच्छेदन की कार्रवाई पहले ही की जा चुकी है। अब विभाग द्वारा बकायेदारों  को  बकाया राशि के भुगतान के लिए 15 दिनों का अलटीमेटम दिया गया है। तय अवधि में बिल का भुगतान नहीं किया जाता है तो विभाग द्वारा बकायेदारों की संपत्ति की कुर्की की जाएगी। इसकी  जानकारी कार्यपालक अभियंता श्रवण कुमार ठाकुर ने दी है। बताया कि, विद्युत विभाग का करोड़ों रुपये उपभोक्ताओं पर बकाया है। इनमें सरकारी कार्यालय भी है। पिपराही पीएचसी  समेत विभिन्न सरकारी कार्यालयों को बकाया राशि जमा  कराने के लिए नोटिस भेजा गया है। वहीं कुल 9581 उपभोक्ताओं का कनेक्शन काट दिया है।

वहीं उन्हें 15 दिनों के भीतर  बकाया  का  भुगतान करने का आदेश दिया गया है। बताया कि, राशि बकाया रहने  को लेकर आधा  दर्जन से अधिक गांवों की विद्युत आपूर्ति ट्रांसफार्मर से बंद कर दी गई है। वहीं विभिन्न थानों में  अलग-अलग 19 प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बताया कि, कुछ लोग कनेक्शन काटे जाने के बावजूद चोरी से बिजलील का लुत्फ उठा रहे है वहीं कुछ लोग अपने स्वजनों के नाम पर विद्युत  कनेक्शन लेकर बिजली का उपयोग कर रहे है। विभाग द्वारा ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा  रहा है। उनके खिलाफ और अधिक कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कार्यपालक अभियंता ने  बताया  कि,  विभाग का पूरा फोकस बकाया वसूली पर है।

- कार्यपालक विद्युत अभियंता ने बकायेदारों को दिया 15 दिनों का अलटीमेटम

- जिले के 9581 विद्युत उपभोक्ताओं पर हैं विद्युत शुल्क की 9.36 करोड़ की राशि बकाया

- बकाया भुगतान नहीं होने के चलते विभाग ने 9581 उपभोक्ताओं के खिलाफ की है विद्युत विच्छेदन की कार्रवाई

chat bot
आपका साथी