West Champaran: विवाह में पटाखा बजाना महंगा पड़ा, दुल्हन के पिता समेत पांच गिरफ्तार

पश्‍चिम चंपारण में भारतीय सीमा पर स्थित महेशपुर में शादी में पटाखा बजाने के आरोप में पांच लोगों पर कार्रवाई हुई। नवलपरासी जिला पुलिस कार्यालय के डीएसपी राजू लामा ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर नवल परासी जिला में लॉकडाउन लगा है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:16 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:16 PM (IST)
West Champaran: विवाह में पटाखा बजाना महंगा पड़ा, दुल्हन के पिता समेत पांच गिरफ्तार
पटाखा बजाने के आरोप में पांच लोग ग‍िरफ्तार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम चंपारण, जासं। नवल परासी जिला के भारतीय सीमा पर स्थित महेशपुर में शादी में पटाखा बजाने के आरोप में गुरुवार की रात दुल्हन के पिता समेत पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। नवलपरासी जिला पुलिस कार्यालय के डीएसपी राजू लामा ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर नवल परासी जिला में लॉकडाउन लगा है। इसलिए शादी विवाह के लिए भी खास निर्देश लागू है । गुरुवार की रात में महेशपुर चौक के पास शिवशंकर उपाध्याय की पुत्री की शादी में काफी हो हल्ला हो रहा था तथा पटाखे फोड़े जा रहे थे। इसकी जानकारी जब महेशपुर पुलिस चौकी के जवानों को हुई तो जवानों द्वारा उपाध्याय के घर पर पहुंचकर लॉकडाउन में होने वाली शादी के नियमों को समझाया गया। साथ ही पटाखा नहीं बजाने की चेतावनी दी गई। बावजूद भी विवाह स्थल पर लगातार पटाखे फोड़े जाने की आवाज आ रही थी । जिस पर कार्रवाई की गई।

शादी के लिए किशोरी को किया अगवा, किशोरी के पिता को दी हाथ- पैर तोडऩे की धमकी

थाना क्षेत्र के एक गाँव में पिछले 18 जून को शादी की नीयत से नाबालिग लड़की को अपहरण कर लेने का मामला सामने आया है। पीडि़त लड़की के पिता ने थाने में आवेदन देकर रामचन्द्र प्रसाद के पुत्र दीपक कुमार को आरोपित किया है। पुलिस आवेदन के आलोक में जाच कर रही है। लड़की घर से खाना लेकर बथान पर आ रही थी । तभी गांव के दीपक कुमार व अन्य लोगों ने लड़की को अगवा कर लिया। इस संबंध में लड़की के पिता ने लडके के माता पिता से पूछताछ किया तो बताया कि दोनों शादी कर लिये है। अब तुम आपना जमीन रजिस्ट्री कर दो तथा अगर इसकी शिकायत थाने में किया तो हाथ पैर तोड़ देगे। इससे पीडि़त परिवार के लोग डरे हुए हैं। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है।

chat bot
आपका साथी