East Champaran: गश्ती नाम पर मटरगश्ती पड़ी महंगी, एटीएम चोरी मामले में तीन पुलिस पदाधिकारी निलंबित

पूर्वी चंपारण ज‍िले एटीएम चोरी की घटना को लेकर बड़ी कार्रवाई हुई है। पुल‍िस का आए द‍िन चोरों की ओर से चुनौती म‍िल रही है। इस मामले में तीनों थानाध्यक्षों से मांगा गया स्पष्टीकरण संतोषप्रद जवाब नहीं देने के बाद उनपर भी होगी कार्रवाई।

Dharmendra Kumar SinghPublish:Wed, 24 Nov 2021 09:10 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 09:11 PM (IST)
East Champaran: गश्ती नाम पर मटरगश्ती पड़ी महंगी, एटीएम चोरी मामले में तीन पुलिस पदाधिकारी निलंबित
East Champaran: गश्ती नाम पर मटरगश्ती पड़ी महंगी, एटीएम चोरी मामले में तीन पुलिस पदाधिकारी निलंबित

पूर्वी चंपारण (मोतिहारी), जासं। गश्ती के दौरान मटरगश्ती करना तीन पुलिस अधिकारियों को काफी महंगा पड़ गया। कोटवा व तुरकौलिया में एटीएम समेत 42 लाख से अधिक रुपये की चोरी में गश्ती के नाम पर लापरवाही को पुलिस अधीक्षक नवीनचंद्र झा ने काफी गंभीरता से लिया और अन्य पुलिसकर्मियों को भी इस कार्रवाई के माध्यम से संदेश भी दिया है कि पुलिङ्क्षसग में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक नवीनचन्द्र झा ने कोटवा, तुरकौलिया व पहाड़पुर तीनो थाना के गश्ती पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही वहां के थानाध्यक्षों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उन थानाध्यक्षों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है। एसपी ने बताया है कि पहाडपुर थाना के गश्ती पदाधिकारी दारोगा रंजन कुमार स‍िंह, कोटवा के जमादार कृष्णा राम व तुरकौलिया के जमादार अर्जुन मंडल को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। यहां बता दें कि कोटवा व तुरकौलिया में चोरों ने एटीएम सहित 42 लाख नकदी लेकर फरार हो गए थे। वही पहाडपुर में पुलिस की सक्रियता से एटीएम में चोरी नहीं हो सकी थी ।

बक्सर भेजी जाएगी पुलिस टीम, वहां जेल में बंद है गिरोह का बदमाश

मोतिहारी। जिले के दो जगहों से एटीएम सहित 42 लाख की नकदी चोरी के मामले में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। दस दौरान बेतिया कारा में बंद दो बदमाशों से भी पूछताछ की गई व फोटो की पहचान कराई गई। वहीं बक्सर केन्द्रीय कारा में स्थानांतरित होकर गए एक बदमाश से पुछताछ करने के लिए वहां भी पुलिस टीम भेजी जाएगी। अभी बिहार के अलावा झारखंड में भी छापेमारी की जा रही है। दूसरी टीम चकिया, डुमरियाघाट, कोटवा, पीपराकोठी, तुरकौलिया व पहाड़पुर में लगे सीसीटीवी कैमरा से बदमाशों की पहचान जारी है। आज भी पुलिस अधीक्षक नवीनचन्द्र झा द्वारा गठित एसआईटी लगातार छापेमारी कर रही है। लेकिन, अबतक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है।