पश्चिम चंपारण के सिकटा में शराब बेचने वालों पर कार्रवाई, भठ्ठी ध्वस्त, 200 लीटर शराब व टेंपो जब्त

घोघा चौक से दक्षिण बाबूटोला के सामने हनुमान मंदिर के पास से शराब लदे एक टेम्पो को पकड़ा गया। उसमें से दो सौ लीटर चुलाई शराब जब्त किया गया। टेम्पो चालक भुटकून साह को गिरफ्तार किया गया है। टेम्पो को भी जब्त किया गया है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 03:42 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 03:42 PM (IST)
पश्चिम चंपारण के सिकटा में शराब बेचने वालों पर कार्रवाई, भठ्ठी ध्वस्त, 200 लीटर शराब व टेंपो जब्त
पश्‍चि‍म चंपारण में शराब बेचने और बनाने वालों पर कार्रवाई। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम चंपारण, जासं। सिकटा के गोपालपुर थाना की पुलिस ने मंगलवार की शाम मगलहिया में एक शराब भठ्ठी को ध्वस्त कर दो लीटर तैयार व पचास लीटर क'चा शराब समेत शराब बनाने के उपकरणों के साथ धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। वही घोघा चौक से दक्षिण बाबूटोला के सामने हनुमान मंदिर के पास से शराब लदे एक टेम्पो को पकड़ा गया। उसमें से दो सौ लीटर चुलाई शराब जब्त किया गया।

टेम्पो चालक भुटकून साह को गिरफ्तार किया गया है। टेम्पो को भी जब्त किया गया है। यह लोहियरिया के तरफ से टेम्पो पर शराब लेकर घर आ रहा था। तीसरी घटना में बैशखवा चौक से एक शराब धंधेबाज को पकडऩे की पूरी कोशिश की गई। लेकिन धंधेबाज अपनी बाइक छोडकर फरार हो गया। बाइक की तलाशी ली गई जिसमें उसकी डिक्की से एक लीटर देशी शराब बरामद किया गया। इस धंधेबाज की पहचान बलथर थाना के पतुकहियां निवासी नवीन भारती उर्फ सुड्डू गिरी के रूप में हुई है। थानाध्यक्ष राजरूप राय ने बताया कि यह पांच दिन पहले जेल से छुटकर घर आया है। इसके पहले यह पुरूषोत्तमपुर थाना के एक शराब के मामले में जेल गया था। थानाध्यक्ष ने बताया कि मगलहिया में शराब बनाकर बेंचने की सूचना मिली थी। जिस आलोक में छापामारी की गई। धंधेबाज घर के बगल में शराब बना रहा था। वहां से उसे गिरफ्तार कर शराब बनाने के उपकरणों को जब्त किया गया।

बसंतपुर में हजारों लीटर कच्ची शराब किया नष्ट

मद्य निषेध के तहत स्थानीय पुलिस ने विशेष अभियान चलाया। बसंतपुर गांव में बुधवार को वृहत पैमाने पर छापेमारी कर हजारों लीटर कच्चे माल को नष्ट किया गया। साथ ही लगभग सौ लीटर शराब को जब्त कर थाना लाया गया। इसकी जानकारी थानाध्यक्ष उदय कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि शराब धंधेबाजों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए दो टीम गठित की गई, जिसमें वे स्वयं एवं दारोगा अरङ्क्षवद कुमार ङ्क्षसह, जमादार दिलीप तिवारी, शैलेन्द्र पांडेय सहित कई पुलिस बल शामिल है।

वहीं दूसरी टीम में दारोगा योगेन्द्र ङ्क्षसह, लालबहादुर राम शामिल है। दोनों टीम बुधवार की शाम बसंतपुर गांव स्थित दिनेश मुखिया के झोपड़ी में छापेमारी की, जिसमें शराब बनाने के लिए दर्जनों ड्राम में कच्चा माल जमीन के अंदर गाड़ कर रखा गया था। वहीं पुलिस ने 50 लीटर के दो गैलन में रखा तैयार चुलाई शराब को जब्त किया। जबकि पुलिसिया कार्रवाई की भनक मिलते ही धंधेबाज घर छोड़कर फरार हो गए। मामले में पुलिस ने दिनेश मुखिया व सहयोगियों को नामजद करते हुए हुए कुल छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। थानाध्यक्ष ने बताया कि अवैध शराब का धंधा करने वाले लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी रहेगी। छापेमारी दल में महिला सिपाही खुशी कुमारी, नेहा कुमारी, सिपाही सुरेन्द्र कुमार बीएचपी सहित सभी पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी