शराब के नशे में गिरफ्तार किए गए मुजफ्फरपुर के गायघाट के पूर्व सीओ पर कार्रवाई

गायघाट में सीओ के पद पर रहते हुए निशिकांत के बीबीगंज स्थित निजी आवास पर 20 जनवरी 2018 को छापेमारी की गई थी। आवास पर छापेमारी के दौरान ब्रेथ एनालाइजर से पूर्व सीओ के शराब पीने की पुष्टि हुई। पुलिस अंचल कार्यालय से ही उनका पीछा कर रही थी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 08:57 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 08:57 AM (IST)
शराब के नशे में गिरफ्तार किए गए मुजफ्फरपुर के गायघाट के पूर्व सीओ पर कार्रवाई
राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने दो वेतन वृद्धि पर लगाई रोक।

मुजफ्फरपुर, जासं। करीब तीन वर्ष पूर्व शराब के नशे में गिरफ्तार गायघाट के पूर्व अंचलाधिकारी निशिकांत पर कार्रवाई की गई है। राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने उनकी दो वेतन वृद्धि पर रोक लगा दी है। इस कार्रवाई के बाद उनका निलंबन भी समाप्त कर दिया गया है। मालूम हो कि गायघाट में सीओ के पद पर रहते हुए निशिकांत के बीबीगंज स्थित निजी आवास पर 20 जनवरी 2018 को छापेमारी की गई थी।बताया जा रहा था कि पुलिस अंचल कार्यालय से ही उनका पीछा कर रही थी। जहां उनके शराब होने की सूचना पुलिस को मिली थी। आवास पर छापेमारी के दौरान ब्रेथ एनालाइजर से पूर्व सीओ के शराब पीने की पुष्टि हुई। उन्हें वहीं गिरफ्तार कर लिया गया था। तत्कालीन डीएम ने उनके खिलाफ आरोप पत्र गठित कर सरकार को भेज दिया।

जमानत पर छूटने के बाद ग्रहण कर लिया था प्रभार

नशे की हालत में गिरफ्तारी के तीन दिन बाद ही निशिकांत ने फिर से अंचलाधिकारी का प्रभार ग्रहण कर लिया। इसकी सूचना मिलते ही विभाग ने फरवरी में निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही शुरू की थी। तब से वे निलंबित ही थे। विभागीय कार्यवाही की जांच रिपोर्ट और निशिकांत के जवाब की समीक्षा के बाद विभाग ने उनकी दो वेतनवृद्धि पर रोक लगाने का आदेश दिया।

सात कार्टन शराब के साथ कार जब्त, धंधेबाज फरार

मड़वन (मुजफ्फरपुर), संस : करजा थाना क्षेत्र के अख्तियारपुर के समीप एनएच 722 पर वाहन जांच के दौरान करजा पुलिस ने सात कार्टन शराब बरामद की। इस दौरान धंधेबाज भागने में सफल रहा। बताया गया कि मड़वन में शराब की खेप आने की गुप्त सूचना पर करजा पुलिस में अख्तियारपुर के समीप घेराबंदी की। इसी दौरान पुलिस को देखते ही एक इंडिका कार पर सवार धंधेबाज शराब छोड़कर फरार हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार की तलाशी ली जहां 7 कार्टन शराब बरामद की गई। कार को जब्त कर लिया गया। एएसआइ उपेंद्र कुमार के बयान पर मड़वन निवासी नंदन भगत व रंजीत साह के खिलाफ अवैध शराब की खरीद- बिक्री मामले में मामला दर्ज किया गया है। इस संबंध में थानाध्यक्ष मणि भूषण ने बताया कि 60 लीटर शराब बरामद की गई है। मामला दर्ज कर धंधेबाज की धरपकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है। इधर, शराब खरीद बिक्री के पूर्व के एक मामले के आरोपित पकड़ी निवासी अरविंद कुमार को करजा पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

chat bot
आपका साथी